छोटकी नवादा में बालू चोरी की जांच पर भड़के माफिया, झड़प और पथराव में तीन घायल

जागरण संवाददाता गया रामशिला घाट से अवैध तरीके से लगातार बालू की ढुलाई हो रही है। प

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 09:21 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:16 AM (IST)
छोटकी नवादा में बालू चोरी की जांच पर भड़के माफिया, 
झड़प और पथराव में तीन घायल
छोटकी नवादा में बालू चोरी की जांच पर भड़के माफिया, झड़प और पथराव में तीन घायल

जागरण संवाददाता, गया

रामशिला घाट से अवैध तरीके से लगातार बालू की ढुलाई हो रही है। पुलिस प्रशासन के नाक के नीचे से बालू माफिया अवैध तरीके से बालू चोरी करते हैं। इसे लेकर संवेदक लगातार डेल्हा थाना व पुलिस के वरीय अधिकारी से शिकायत कर चुके हैं। लेकिन बालू माफिया व पुलिस की सांठगांठ के कारण इन माफियाओं पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। निरंतर अवैध बालू का उठाव जारी रहा।

आवासीय क्षेत्र के छोटकी नवादा से दिन व रात दर्जनों ट्रैक्टर से बालू का ढुलाई होती है। कई बार स्थानीय लोग इसका विरोध करते हैं। थाना में भी शिकायत की गई। लेकिन थाना की पुलिस ने अनदेखी कर दी।

इसका प्रतिफल यह हुआ कि शनिवार को छोटकी नवादा मोहल्ला से बालू लदे ट्रैक्टर की जांच करने के लिए संवेदक के लोग पहुंचे। बालू चोरी की जांच करने पर बालू माफिया से जुड़े लोग भड़क गए। कोई चलान नहीं दिखाया। उल्टे बालू माफिया ने संवेदक के कर्मियों पर हमला बोल दिया। इस बीच झड़प हुई। चालक की सूचना पर बालू माफिया जुट गए। जमकर मारपीट हुई। बालू माफिया से परेशान मोहल्लावासी संवेदक के पक्ष में उतर आए। पथराव हो गया। पथराव और मोहल्लावासी के विरोध के कारण बालू माफिया वहां से भाग निकले। इधर, घायल को जय प्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से प्राथमिकी उपचार के बाद बेहतर इलाज कराने के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल रेफर किया गया। वहां इलाज चल रहा है। घायलों का फर्द बयान दर्ज किया गया।

आठ नामजद व एक दर्जन अज्ञात पर प्राथमिकी

इधर, डेल्हा थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि दोनों के बीच मारपीट की घटना हुई है। इसमें गौतम बुद्ध कॉलोनी के प्रेम प्रकाश रंजन, परैया रोड के राज कुमार एवं खरखुरा मोहल्ला के आदित्य कुमार घायल हो गए हैं। इनका इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। प्रेम प्रकाश के आवेदन पर कंडी नवादा के रामबाबू, वीरेंद्र यादव, अरविंद यादव, मुन्ना यादव, अनिल यादव, आनंद यादव, विकास यादव एवं भलू यादव को नामजद बनाया गया है। एक दर्जन अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसमें पैसा, मोबाइल व सोने की चेन छीनने का आरोप भी लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी