प्राकृतिक आपदा से बचाव को लेकर युवाओं को दिलाएं ट्रेनिग : एडीएम

गया। नेहरू युवा केंद्र गया की जिला सलाहकार समिति की बैठक एडीएम मनोज कुमार की अध्यक्षता में नेहरू युवा केंद्र की जिला सलाहकार समिति की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 11:42 PM (IST)
प्राकृतिक आपदा से बचाव को लेकर युवाओं को दिलाएं ट्रेनिग : एडीएम
प्राकृतिक आपदा से बचाव को लेकर युवाओं को दिलाएं ट्रेनिग : एडीएम

गया। नेहरू युवा केंद्र गया की जिला सलाहकार समिति की बैठक एडीएम मनोज कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई। बैठक में नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी अंजनी कुमार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के वार्षिक प्लान के तहत किये जाने वाले कार्यों की जानकारी दी। इस वित्तीय वर्ष के लिए तैयार किए गए वार्षिक प्लान के तहत आत्मनिर्भर भारत अभियान तथा फिट इंडिया मूवमेंट के तहत युवाओं को जागरूक तथा प्रशिक्षित किया जाना है। क्लीन विलेज- ग्रीन विलेज व जल जागरण अभियान के लिए युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाना है। जिला में कला, संस्कृति एवं खेल को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इस मौके पर वरीय उप समाहर्ता मनोज कुमार ने नेहरू युवा केन्द्र द्वारा बनायी गई कार्य योजना को और कारगर ढंग से संचालित करने को लेकर निर्देश दिया। एडीएम ने प्राकृतिक आपदा से बचाव को लेकर एसडीआरएफ के द्वारा युवाओं को प्रशिक्षित करने को लेकर कहा। वहीं नेहरू युवा केंद्र से अपील करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 के राहत, बचाव एवं जागरुकता कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। जिला में खेल, कला तथा सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने पर भी चर्चा हुई।

जिला सलाहकार समिति के सदस्यों ने नेहरू युवा केंद्र, गया को अपना स्थाई किराए मुक्त भवन की उपलब्धता के लिए भी अध्यक्ष के सामने चर्चा की। समिति सदस्य सुरेंद्र तिवारी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 में स्वयंसेवकों के द्वारा किया गया कार्य अतुलनीय है। इन्हें जिला प्रशासन की तरफ से प्रशस्ति पत्र मिले। स्काउट एंड गाइड के जिला सचिव प्रदीप पांडे, राष्ट्रीय सेवा योजना से अनुरानी, युवा नेता अमन मिश्रा, जितेंद्र देव गुप्ता सोनी कुमारी, विनीता कुमारी सहित सभी सदस्यों ने बैठक में भाग लिया। -नेहरू युवा केंद्र की जिला सलाहकार समिति की बैठक में आपदा से निपटने पर हुई चर्चा

-क्लीन विलेज- ग्रीन विलेज व जल जागरण अभियान के तहत युवाओं को दी जाएगी ट्रेनिग

chat bot
आपका साथी