नवरात्र में फलों के कारोबार में आई तेजी, दाम में इजाफा

गया। नवरात्र एवं रमजान को लेकर मंगलवार को केदारनाथ मार्केट में ग्राहकों की गहमागहमी देखी गई। सामान्य दिनों के अपेक्षा फलों की बिक्री में काफी इजाफा देखा जा रहा था। केला अंगूर सेब संतरा तरबूज जैसे फलों की बिक्री सर्वाधिक हो रही थी। एक अनुमान के मुताबिक फल मार्केट में 60 लाख रुपये का कारोबार हुआ। फलों की खपत बढ़ने की वजह से दाम में थोड़ा उछाल आया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:58 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:58 PM (IST)
नवरात्र में फलों के कारोबार में आई तेजी, दाम में इजाफा
नवरात्र में फलों के कारोबार में आई तेजी, दाम में इजाफा

गया। नवरात्र एवं रमजान को लेकर मंगलवार को केदारनाथ मार्केट में ग्राहकों की गहमागहमी देखी गई। सामान्य दिनों के अपेक्षा फलों की बिक्री में काफी इजाफा देखा जा रहा था। केला, अंगूर, सेब, संतरा, तरबूज जैसे फलों की बिक्री सर्वाधिक हो रही थी। एक अनुमान के मुताबिक फल मार्केट में 60 लाख रुपये का कारोबार हुआ। फलों की खपत बढ़ने की वजह से दाम में थोड़ा उछाल आया है। फल विक्रेता उदय कुमार ने कहा कि नवरात्र एवं रमजान पर मार्केट में आठ ट्रक फल की खपत है। लेकिन खपत के अनुसार बाहर से फल नहीं आ रहे है। संतरा मार्केट में 10 फीसद आ रही है। जिसके कारण दाम में तेजी है।

---------------

रसीले फलों का उठाव अच्छा

मार्केट में रसीले फलों की बिक्री अच्छी रही। केला, सेब के साथ संतरा, अंगूर, और अनार जैसे रसीले फलों की बिक्री खूब हो रही थी। फलाहार पर रहने वाले श्रद्धालु रसीले फलों को खाने में इस्तेमाल अधिक करते है। विक्रेताओं का कहना है कि आगे भी फलों की मांग बनी रहेगी। इसके अलावा छठ और लग्न में कारोबार अच्छी होगी।

----------------

फलों का खुदरा भाव सेब - 140 से 250 रुपये किलो

अनार - 160 से 250 रुपये किलो

संतरा - 160 रुपये किलो

अंगूर - 80 से 120 रुपये किलो

केला - 60 रुपये दर्जन

खरबूजा - 50 से 60 रुपये किलो

तरबूजा - 25 से 30 रुपये किलो

आम - 80 से 250 रुपये किलो

अमरूद - 100 रुपये किलो

पपीता - 40 से 60 रुपये किलो

chat bot
आपका साथी