आज से गांधी मैदान, आजाद पार्क व कॉलरा अस्पताल मैदान में सजेगीं सब्जी और फल की मंडियां

गया। जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सब्जी एवं फल मंडी को खुले स्थान में स्थानांतरित किए जाने का निर्देश जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने दिया है। गया सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने रविवार से ही उक्त आदेश का पालन करने का हर किसी को निर्देश दिया है। गया सदर अनुमंडल कार्यालय से जारी आदेश पत्र के अनुसार केदारनाथ मार्केट स्थित सब्जी व फल मंडी को गांधी मैदान में शिफ्ट किया जाएगा। वहीं चांद चौरा सब्जी व फल मंडी को कौलरा अस्पताल के मैदान में ले जाया जाएगा। वहीं नई गोदाम स्थित सब्जी व फल मंडी को आजाद पार्क गया के मैदान में ले जाने का आदेश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:22 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:22 PM (IST)
आज से गांधी मैदान, आजाद पार्क व कॉलरा अस्पताल मैदान में सजेगीं सब्जी और फल की मंडियां
आज से गांधी मैदान, आजाद पार्क व कॉलरा अस्पताल मैदान में सजेगीं सब्जी और फल की मंडियां

गया। जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सब्जी एवं फल मंडी को खुले स्थान में स्थानांतरित किए जाने का निर्देश जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने दिया है। गया सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने रविवार से ही उक्त आदेश का पालन करने का हर किसी को निर्देश दिया है। गया सदर अनुमंडल कार्यालय से जारी आदेश पत्र के अनुसार केदारनाथ मार्केट स्थित सब्जी व फल मंडी को गांधी मैदान में शिफ्ट किया जाएगा। वहीं चांद चौरा सब्जी व फल मंडी को कौलरा अस्पताल के मैदान में ले जाया जाएगा। वहीं नई गोदाम स्थित सब्जी व फल मंडी को आजाद पार्क, गया के मैदान में ले जाने का आदेश दिया गया है। इस बाबत थानाध्यक्ष कोतवाली, विष्णुपद, सिविल लाइंस, रामपुर को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत भीड़-भाड़ वाले सब्जी व फल मंडी को उक्त स्थल पर स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। यह आदेश 18 अप्रैल 2021 से लागू माना जाएगा।

गौरतलब है कि गत वर्ष भी कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी ने फल एवं सब्जी मंडियों को खुले में स्थानांतरित किया था। जिलाधिकारी के आदेश के बाद गया सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने शहर के प्रमुख सब्जी व फल मंडियों को खुले स्थान पर स्थानांतरित करने का आदेश दे दिया है।

-------

थाना स्तर से कराई गई माइकिग

- एसडीओ ने कहा कि शहर की प्रमुख सब्जी व फल मंडी को स्थानांतरित करने का आदेश दे दिया गया है। शनिवार को थाना स्तर से सब्जी मंडी इलाके में माइकिग भी कराई गई। इस बाबत नगर निगम को भी आदेश का अनुपालन कराने को कहा गया है। नए स्थानांतरित स्थलों पर दुकानें दूर-दूर लगेगी। लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए फल व सब्जी की खरीदारी करेंगे। -- वर्तमान सब्जी मंडी-स्थानांतरित नया स्थल

केदारनाथ मार्केट सब्जी/फल मंडी-गांधी मैदान, गया

चांद चौरा सब्जी/फल मंडी-कौलरा अस्पताल का मैदान, गया

नई गोदाम सब्जी/फल मंडी-आजाद पार्क मैदान, गया --------- वैक्सीन, मास्क पहनना और कंटेनमेंट जोन का पालन ही सबसे प्रभावी : एसडीओ

गया सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार लगातार कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण कर रहे हैं। शनिवार को उन्होंने मगध कॉलनी, विष्णुपद क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस बीच उन्होंने सभी लोगों से मास्क पहनकर रहने की अपील की। साथ ही कंटेनमेंट जोन के नियमों का पालन करने को कहा। एसडीओ ने कहा कि हर जगह टीकाकरण किया जा रहा है। 45 साल से अधिक उम्र के जो भी लोग हैं वह सभी अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर टीका जरूर लगवा लें। उन्होंने बताया कि टीकाकरण की दवा कोरोना संक्रमण से होने वाले अत्यधिक नुकसान को कम करने में बहुत प्रभावी है। लिहाजा, सभी को टीका लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी