पूर्व राजद विधायक राजेंद्र यादव को मिली 15 दिनों की पेरोल, हत्‍या मामले में काट रहे हैं उम्रकैद की सजा

हत्‍या मामल में उम्रकैद की सजा काट रहे गया के अतरी विधानसभा के पूर्व राजद विधायक राजेंद्र यादव को पत्‍नी के श्राद्धकर्म के लिए 15 दिनों की पेरोल मिली है। पूर्व राजद विधायक कुंती देवी का निधन बीते दिनों पटना में हो गया था।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 08:14 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 08:38 AM (IST)
पूर्व राजद विधायक राजेंद्र यादव को मिली 15 दिनों की पेरोल, हत्‍या मामले में काट रहे हैं उम्रकैद की सजा
पूर्व विधायक राजेंद्र यादव व उनकी पत्‍नी स्‍व. कुंती देवी। जागरण

गया ,जागरण संवाददाता। गया केंद्रीय कारा में हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे अतरी के पूर्व राजद विधायक राजेंद्र यादव (Former RJD MLA) को 15 दिनों की पेरोल मिल गई। वे मंंगलवार को केंद्रीय कारा से बाहर निकले। इसके बाद निजी गाड़ी से वे नीमचक बथानी गांव पहुंचे। पत्‍नी व पूर्व राजद विधायक कुंती देवी के श्राद्धकर्म के लिए उन्‍हें कोर्ट और सरकार (State Government)के आदेश पर पेरोल मिली है। वे करीब 14 वर्षाें के बाद जेल से इतने दिनों के लिए बाहर आए हैं।  

कोरोना से बचने का समर्थकोंं को देते रहे संदेश   

नीमचक बथानी गांव में राजद कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक का स्‍वागत किया। इस दौरान वे अपने समर्थक व शुभचिंतकों को कोरोना से बचने की सलाह देते रहे। साथ ही मास्‍क का वितरण भी कराया। उन्‍होंने लोगों से कहा कि यह बहुत खतरनाक बीमारी है। इससे बचने का उपाय है कि मास्‍क पहने और शारीरिक दूरी का पालन करें। समर्थकों को समझाते हुए वे घर पहुंचे। अब क्षेत्र में यह चर्चा है कि बिना कोई सुरक्षा गार्ड के अगले 15 दिनों तक पूर्व विधायक अपने स्‍वजन और शुभचिंतकों के बीच रहेंगे।  इस दौरान राजनीतिक गतिविधियों की संभावना भी बनी है। अब देखना है कि अगले 15 दिनों तक गया जिला के अतरी एवं नीमचक बथानी क्षेत्र का माहौल क्या रहता है।  फिलहाल विभिन्न राजनीतिक दलों की निगाहें पूर्व विधायक की ओर टिकी है। 15 दिनों के बाद जब पैरोल की अवधि पूरी होगी तो एक बार फिर पूर्व विधायक को कोरोना जांच के उपरांत उन्हें शेरघाटी जेल में क्‍वारंटाइन किया जाएगा।

पटना में हो गया था कुंती देवी का निधन 

जानकारी हो कि अतरी के पूर्व विधायक कुंती देवी का निधन पटना में इलाज के क्रम में हो गया था। कुंती भी हत्या के मामले में सजा काट रही थी।  वे दाउदनगर जेल में बंद थी जहां से तबीयत बिगड़ने पर पटना भर्ती कराया गया था। वहां उनकी मौत हो गई थी। मौत के उपरांत उनका अंतिम संस्कार नीमचक बथानी में किया गया। कुंती के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 24 घंटे की पेरोल पर उनके पति राजेंद्र यादव गया केंद्रीय कारा से पहुंचे थे। पेरोल पर बाहर आने के दौरान पूर्व विधायक की जनसभा का एक वीडियाे वायरल हुआ था।   

chat bot
आपका साथी