पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा, पंचायत स्‍तर पर कराएं कोरोना जांच और वैक्‍सीनेशन की व्‍यवस्‍था

पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने गया के जिलाधिकारी से मुलाकात कर अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की। कोरोना की जांच और टीकाकरण की सुविधा पंचायत में ही उपलब्‍ध कराने को कहा। साथ ही ऑटो चालकों की हड़ताल समाप्‍त करने की अपील की।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:53 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:53 AM (IST)
पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा, पंचायत स्‍तर पर कराएं कोरोना जांच और वैक्‍सीनेशन की व्‍यवस्‍था
डीएम के साथ चर्चा करते पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। ज़िला की विभिन्न समस्याओं एवं लंबित योजनाएं को लेकर याचिका समिति के सभापति सह गया शहर विधायक व पूर्व मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने डीएम अभिषेक सिंह से मुलाकात की। समाहरणालय में डीएम से वार्ता करते हुए पूर्व मंत्री ने कोरोना महामारी को देखते हुए वैक्सीन एवं कोरोना टेस्टिंग की व्‍यवस्‍था पंचायत स्तर पर करने की जरूरत बताई। कहा कि इससे ज्यादा से ज्यादा जांच एवं वैक्सीनेशन हो सकेगा।

पटना की तरह विकसित होगा गया का गांधी मैदान

डॉ. प्रेम कुमार ने भीषण गर्मी को देखते हुए बंद पड़े चापाकलों को दुरुस्‍त करने एवं जलापूर्ति की व्यवस्था सुचारू रूप से करने की जरूरत भी बताई। कहा कि गया के गांधी मैदान को स्वच्छ और सुंदर बनाने के दृष्टिकोण से पटना के गांधी मैदान की तर्ज पर रख रखाव के लिए कमेटी बनवा दें ताकि उसकी सही मॉनिटरिंग हो सके। गया शहर के सभी व्यावसायिक क्षेत्रो में सीसीटीवी कैमरा सहित प्रमुख स्थानों पर पुलिस नियंत्रण कक्ष की स्थापना को भी कहा। इस दौरान उन्‍होंने भारत सरकार एवं राज्य सरकार की लंबित योजनाएं के बारे में एक एक योजना के बारे में जानकारी प्राप्त की। चर्चा के बाद डीएम ने आश्‍वासन दिया कि सभी मामलों की स्वयं मॉनी‍टरिंग करेंगे। साथ ही संबंधित अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग कर पूर्व मंत्री को सारी जानकारी दी जाएगी।

सिर्फ एक जगह लिया जाएगा पार्किंग शुल्‍क

गया विष्णु नगरी में ऑटो चालकों के हड़ताल से आने वाले पर्यटकों को कठिनाई को देखते हुए इस समस्या के समाधान हेतु विस्तृत बात की। टेंपो हड़ताल अविलंब खत्‍म कराने की बात पर डीएम ने कहा कि सिर्फ एक जगह विष्णुपद में पार्किंग शुल्क लिया जाएगा। अन्‍य कहीं शुल्‍क लिया जाता है तो इसकी शिकायत एसडीओ या अन्‍य अधिकारी से करें।  डॉ कुमार ने ऑटो चालक से अपील की अविलंब हड़ताल वापस लें। उन्‍होंने कहा कि उनकी हर समस्‍या में वे उनके साथ हैं। डॉ. कुमार के साथ जिला उपाध्यक्ष कंचन सिन्हा, ज़िला मंत्री संतोष ठाकुर, अतिपिछड़ा मोर्चा के अध्यक्ष पप्पू कुमार चंद्रवंशी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी