पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा, कोरोना मरीजों को लूटनेवालों को किसी हाल में बख्‍शा नहीं जाएगा

पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने भाजपा कार्ययकर्ताओं के साथ वर्चुअल बैठक की। इस दौरान उन्‍होंंने कहा कि कोरोना संक्रमितों के उपचार में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। जो भी भ्रष्‍टाचार करेंगे उन्‍हें चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:00 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:00 PM (IST)
पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा, कोरोना मरीजों को लूटनेवालों को किसी हाल में बख्‍शा नहीं जाएगा
वर्चुअल बैठक करते पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुुमार।जागरण

गया, जागरण संवाददाता। पूर्व मंत्री (Former Minister of Bihar) याचिका समिति के सभापति सह विधायक डॉ. प्रेम कुमार ने वर्चुअल बैठक कर कोरोना महामारी की स्थिति, संक्रमितों के उपचार की समीक्षा की। भाजपा के नेताओं संग उन्‍होंने व्‍यवस्‍था की जानकारी ली। समस्‍याओं को सुनकर उनके निदान के प्रयास का आश्‍वासन दिया। दौरान उनके समक्ष मगध मेडिकल में कुव्‍यवस्‍था की बात रखी गई। पूर्व मंत्री ने कहा कि इसके लिए मंत्री से बात करेंगे। जाे गड़बड़ी कर रहे हैं उनपर कार्रवाई कराई जाएगी। 

मगध मेडिकल में जल्‍द शुरू होगा ऑक्‍सीजन प्‍लांट का काम 

विधायक ने कहा कि रेमिडिसिवर इंजेक्शन, ऑक्सीजन सिलिंडर एवं कैपिटल ऑक्सीजन एजेंसी को बोकारो से एक और टैंकर ऑक्सीजन लिक्विड दिलाने का प्रयास जारी है। मगध मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। लेकिन रोगियों के स्वजनों ने बताया है कि मगध मेडिकल में भर्ती रोगी अपना ऑक्सीजन सिलिंडर सहित दवा भी अपने साथ लेकर जा रहे हैं। जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा ने बताया कि अभी भी स्थिति में कुछ भी सुधार नहीं आया है। किसी भी कार्यकर्ता का कोई भी सुझाव आता है तो संबंधित पदाधिकारी से बात कर समस्या का समाधान करने की दिशा में सक्रिय रहते हैं।

मगध मेडिकल में भर्ती करने के नाम पर वसूले जा रहे पैसे 

जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद एवं जिला मंत्री संतोष ठाकुर ने कहा कि मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना रोगियों को भर्ती करने के लिए एवं बेड और ऑक्सीजन सिलिंडर देने के नाम पर रुपये वसूले जा रहे है। शवपहुंचाने के लिए एंबुलेंस चालक वसूली करते हैं। इधर पुलिस वाहन चालकों से वसूली में लगी है। उन्‍होंने कहा कि कोतवाली थाना के सामने केपी रोड में जिस तरह से सब्‍जी का बाजार सजा रहता है उससे संक्रमण और तेज होगा। आज़ाद पार्क में सब्‍जी की दुकानें लगनी है ले‍किन ऐसा नहींं हो रहा।  कोरोना रोगियों से संबंधित जो व्‍यवस्‍था सरकार की ओर से दी जाती है, वह भी मरीजों को नहीं  मिल रहा। सुविधाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है। उसे रोकने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का सरकारी एवं गैर सरकारी व्यवस्थाओं की जांच एवं सुझाव के लिए कमेटी बनाई जाए। विधायक ने इन सभी सुझाव को राज्य सरकार के समक्ष रखने का आश्‍वासन दिया। कहा कि कोरोना रोगियों को लूटने वाले लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई कराई जाएगी।  

chat bot
आपका साथी