पैसे के लिए गंभीर मरीज को सड़क पर तड़पता छोड़ा, गया के नर्सिंग होम को प्रशासन ने किया सील

गया के नर्सिंग होम में एक मरीज के साथ अमानवीय व्‍यवहार की घटना हुई है। पैसे नहीं देने पर मरीज को अस्‍पताल के बाहर सड़क पर लाकर रख दिया गया। प्रशासन ने नर्सिंग होम को सील कर दिया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 02:07 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 02:07 PM (IST)
पैसे के लिए गंभीर मरीज को सड़क पर तड़पता छोड़ा, गया के नर्सिंग होम को प्रशासन ने किया सील
नर्सिंग होम के बाहर सड़क किनारे पड़ा मरीज। जागरण

फतेहपुर (गया), संवाद सूत्र। गया जिले के  फतेहपुर-पहाड़पुर मार्ग पर प्रखंड कार्यालय के सामने स्थित एक नर्सिंग होम में सोमवार को पैसे की लेन-देन को लेकर इलाज के लिए भर्ती मरीज के स्वजनों के साथ नर्सिंग होम में कार्यरत कर्मियों ने न केवल मारपीट की बल्कि मरीज को भी अस्‍पताल से निकालकर सड़क पर रख दिया। इधर घटना को लेकर नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है। मरीज को फतेहपुर के सामुदायकि स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वैसे इस मामले में दोनों ओर से थाने में आवेदन दिया गया है।  

90 हजार की कर रहे थे मांग  

मातासो निवासी सुरेन मांझी को स्वजनों ने शुक्रवार को आदर्श चिकित्सा सेवा सदन में भर्ती कराया था। सुरेन  को सांस लेने में तकलीफ थी। चार दिनों के बाद नर्सिंग होम की ओर से 90 हजार रुपये की मांग की गई। मरीज के स्‍वजनों का कहना था कि वे लोग 70 हजार रुपये का भुगतान पहले ही कर चुके थे। उनके पास पैसे नहीं थे। इस कारण मरीज को नर्सिंग होम से बाहर कर दिया गया। साथ ही तीमारदारों के साथ भी मारपीट की।  घटना की सूचना जिले के वरीय अधिकारियों को भी मोबाइल सेदी गई। उसके बाद स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए। सीओ विजय कुमार, सीएचसी प्रभारी डॉ. अशोक कुमार, थानाध्यक्ष संजय कुमार के साथ वहां पहुंचे। इसके बाद नर्सिंग होम को सील कर दिया गया।

सीएचसी में मरीज को कराया गया है भर्ती 

मारपीट में पप्पू मांझी एवं वीरेंद्र मांझी को चोटे आई। घटना को लेकर दोनों ओर से फतेहपुर थाने में एक दूसरे के खिलाफ आवेदन दिया गया है। फतेहपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि नर्सिंग होम में घटित घटना की पुलिस जांच कर रही है। वहीं नर्सिंग होम के एक स्टाफ को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। थानाध्यक्ष सं के हस्तक्षेप के बाद मरीज को सीएचसी फतेहपुर में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है।

chat bot
आपका साथी