गया में प्रमंडलीय आयुक्त स्टेडियम में फहराएंगे झंडा, संग्रहालय सभागार में होगा सांस्‍कृतिक कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस पर गया के स्‍टेडियम में लहराएगा तिरंगा। प्रतीकात्‍मक चित्र।

गणतंत्र दिवस को लेकर जिला स्तर पर राजकीय समारोह की तैयारियां अंतिम दौर में है। मंगलवार को गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रह्मणयम स्टेडियम में सुबह नौ बजे मगध प्रमंडलीय आयुक्त मयंक वरवड़े झंडोत्तोलन करेंगे। रविवार को डीएम व एसएसपी ने गांधी मैदान में परेड के पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया।

Prashant KumarMon, 25 Jan 2021 07:38 AM (IST)

जागरण संवाददाता, गया। गणतंत्र दिवस को लेकर जिला स्तर पर राजकीय समारोह की तैयारियां अंतिम दौर में है। मंगलवार को गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रह्मणयम स्टेडियम में सुबह नौ बजे मगध प्रमंडलीय आयुक्त मयंक वरवड़े झंडोत्तोलन करेंगे। रविवार को जिलाधिकारी अभिषेक सिंह व वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने गांधी मैदान में चल रहे परेड के पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया। झंडोत्तोलन का रिहर्सल, राष्ट्रीय गान का पूर्वाभ्यास कराया गया। परेड में भाग लेने वाले जवानों की टुकड़ी द्वारा जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को सलामी दी गई। दोनों वरीय अधिकारियों ने समारोह स्थल का निरीक्षण किया।

संध्या 6 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम

राजकीय समारोह की बात करें तो गांधी मैदान स्टेडियम, गया में सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त गांधी मंडप, गांधी मैदान में पूर्वाहन 10 बजे, प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय गया में 10 बजकर 20 मिनट पर, समाहरणालय में सुबह साढ़े 10 बजे झंडोत्तोलन किया जाएगा। संध्या 6 बजे से संग्रहालय सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा। जिलाधिकारी ने वरीय पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया कि झंडोत्तोलन के समय गांधी मैदान स्टेडियम में काफी संख्या में दर्शकों की भीड़ एकत्रित होती है। सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से गांधी मैदान परिसर में अस्थायी कैम्प, आउट पोस्ट लगाया जाना आवश्यक है। बिना परिचय पत्र के किसी भी व्यक्ति को कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

कोरोना काल को लेकर भीड़ नहीं लगाएं, घर से ही देखें गणतंत्र दिवस समारोह

जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अनुरोध किया है कि कोरोना काल को देखते हुए अपने घर पर रहकर गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन सोशल मीडिया, विभिन्न लोकल चैनल के माध्यमों से देखें। राजकीय समारोह में मुख्य अतिथि का अभिभाषण एवं उद्घोषणा के बारे में जिलाधिकारी ने कहा कि परेड होने के बाद मुख्य अतिथि के भाषण के उपरांत झांकी का आगमन होगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.