गया में 12 दिनों में पांच लोगों की मौत, उल्टी और दस्त होने के बाद मरीजों ने तोड़ दिया दम

गया में नगर प्रखंड अंतर्गत नैली पंचायत के कोडिहरा अनुसूचित जाति टोला में पिछले 12 दिनों के अंदर पांच लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय लोगों की कहना है कि जिन लोगों की मौत हुई है उन्हें उल्टी और दस्त की शिकायत होती है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 01:09 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 01:09 PM (IST)
गया में 12 दिनों में पांच लोगों की मौत, उल्टी और दस्त होने के बाद मरीजों ने तोड़ दिया दम
गया में 12 दिनों के भीतर पांच लोगों की मौत। सांकेतिक तस्वीर

गया, जागरण संवाददाता । जिले के नगर प्रखंड अंतर्गत नैली पंचायत के कोडिहरा अनुसूचित जाति टोला में बीते कुछ दिनों में रहस्यमय तरीके से पांच लोगों की मौत से ग्रामीणों में दहशत है। बीते 12 दिनों के अंदर सभी की मौत अलग-अलग तिथियों में हुई। गांव के लोग मौत की सही वजह को लेकर असमंजस में हैं। कोई इसे डायरिया बता रहा तो कोई कुछ और चर्चा कर रहा। नगर प्रखंड के स्वास्थ्य प्रबंधक रवि राज ने कहा कि तीन दिन पहले आयुष चिकित्सक डा. संतोष कुमार के नेतृत्व में मेडिकल टीम गांव में गई थी। सोमवार को एमबीबीएस चिकित्सकों की टीम गांव में पहुंचेगी। सिविल सर्जन व सदर एसडीओ को भी घटना की जानकारी दी गई है।  

उल्टी-दस्त के बाद रात में हुई मौत 

पांच लोगों की मौत से गांव के लोग दहशत में हैं। गांव की राजो देवी का कहना है कि बीमार सदस्य को उल्टी-दस्त होती है,उसके बाद उसकी मौत हो जाती है। राजों देवी की माने तो ज्यादातर मौत रात में हुई है। राजा की पत्नी रानी ने कुछ दिनों पहले ही एक बच्चे को जन्म दिया था। लेकिन उल्टी और दस्त होने के बाद नवजात ने भी दम तोड़ दिया। रानी अपनी सुनी गोद देखकर निराश है। शकुंती देवी की 12 वर्षीय पोती की भी मौत हो गई है। शकुंती बताती हैं कि पोती को दस्त हुआ और रात में मौत हो गई।

गांव की दो महिलाओं की मौत हुई, जिनकी उम्र लगभग 40 वर्ष थी। नैली गांव के जितेंद्र मिश्र ने कहा कि बीते कुछ दिनों से टोला में लोगों के मरने की सूचना मिल रही है। उन्होंने गांव में मेडिकल टीम को पहुंचकर अच्छी तरह से जांच-पड़ताल करने की जरूरत बताई। गांव में सफाई, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराने की भी मांग की। गांव के कई लोगों ने यह भी बताया कि बीमार लोगों का उपचार कराने से पहले झाड़-फूंक कराई जाती है। 

chat bot
आपका साथी