देवरी गांव में डायरिया के पांच नए मरीज मिले, चल रहा इलाज

गया। बाराचटटी प्रखंड के देवरी गांव के उतर टोला में डायरिया का प्रकोप हर दिन बढ रहा है। कोई सरकारी अस्पताल तो कोई गजरागढ़ में निजी क्लिनिक में भर्ती है। शनिवार को इस गांव के 14 लोग डायरिया से पीड़ित मिले थे। वहीं रविवार को पांच और लोग बीमार हुए। सभी का इलाज सीएचसी में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. सब्बीबुल हक के देखरेख में चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 10:24 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 10:24 PM (IST)
देवरी गांव में डायरिया के पांच नए मरीज मिले, चल रहा इलाज
देवरी गांव में डायरिया के पांच नए मरीज मिले, चल रहा इलाज

गया। बाराचटटी प्रखंड के देवरी गांव के उतर टोला में डायरिया का प्रकोप हर दिन बढ रहा है। कोई सरकारी अस्पताल तो कोई गजरागढ़ में निजी क्लिनिक में भर्ती है। शनिवार को इस गांव के 14 लोग डायरिया से पीड़ित मिले थे। वहीं, रविवार को पांच और लोग बीमार हुए। सभी का इलाज सीएचसी में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. सब्बीबुल हक के देखरेख में चल रहा है।

प्रभारी चिकित्सक ने कहा कि डायरिया फैलने का मूल कारण गांव की गलियों में गंदे पानी का जमाव है। उससे बदबू निकल रहा है। गांव की समुद्री देवी, सुरजदेव यादव, विजय यादव कहते हैं कि हमलोगों के टोला में बरसात के पानी निकलने का कोई रास्ता नहीं है। इसके कारण जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। गंदे पानी के जमाव के कारण गांव के 30 लोग डायरिया से पीड़ित हैं। ज्यादा लोग निजी चिकित्सक के यहां इलाज करा रहें है। अस्पताल से स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजकर इलाज कराने के लिए बोले थे, लेकिन कोई नहीं आया। स्वास्थ्य प्रबंधक राकेश रंजन सिंह बताते हैं कि गांव में मच्छर का प्रकोप को रोकने के लिए दवा और ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव कराया जाएगा। गांव में कैंप लगाकर लोगों का स्वास्थ्य जांच कर दवा दी गई है। आशा और एएनएम को गांव में लगाया गया है। अस्पताल में हंगामा करने वाले का वाहन जब्त

शेरघाटी अनुमंडलीय अस्पताल में शनिवार की रात एक बीमार युवती को इलाज के लिए लेकर आए स्वजनों ने डाक्टर एवं स्वस्थ्यकर्मियों के साथ दु‌र्व्यवहार एवं धक्का-मुक्की की। इस दौरान झगड़े के बीच अस्पताल की सुरक्षा में लगे प्रहरी को भी हल्की चोटें आईं। हंगामे की खबर सुनकर अस्पताल के अलग-अलग विभागों में काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मी जब मौके पर जुटे तो हंगामा करने वाले लोग मौके से स्कार्पियो छोड़कर भाग गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर पूछताछ की। स्कार्पियो को जब्त कर लिया गया है। स्वास्थ्यकर्मियों के अनुसार, बीमार युवती के स्वजन अस्पताल में इलाज के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के पूर्व ही हंगामा शुरू कर दिए थे। अस्पताल उपाधीक्षक डा. राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि रात में कई डाक्टर अस्पताल में मौजूद थे। शनिवार को कोविड-19 के टीकाकरण महाअभियान की रिपोर्ट को इकट्ठा करने में सभी जुटे थे। उन्होंने बताया कि युवती के साथ तीन चार लोग अस्पताल पहुंचे थे। उसमें एक व्यक्ति शराब के नशे में था। वह चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बगैर किसी कारण के उलझ गया। गाली-गलौज शुरू कर दिया। मना करने के बावजूद नहीं माना। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी