इंटरमीडिएट में दाखिला को प्रथम चयन सूची जारी

गया गया जिले के सभी प्रमुख कालेज व इंटर विद्यालयों में साइंस आ‌र्ट्स और कामर्स विषयों में दाखिला के लिए पहला चयन लिस्ट जारी होने के बाद नामांकन शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 11:21 PM (IST)
इंटरमीडिएट में दाखिला को प्रथम चयन सूची जारी
इंटरमीडिएट में दाखिला को प्रथम चयन सूची जारी

गया : गया जिले के सभी प्रमुख कालेज व इंटर विद्यालयों में साइंस, आ‌र्ट्स और कामर्स विषयों में दाखिला के लिए पहला चयन लिस्ट जारी होने के बाद नामांकन शुरू हो गया है। शहर के प्रमुख कालेजों और इंटर विद्यालयों में छात्र-छात्राएं जरूरी कागजात के साथ अपने पसंदीदा विषय में नामांकन को लेकर भीड़ देखी जा रही है। गया कालेज,जगजीवन कालेज,अनुग्रह ममोरियल एवं जीबीएम कालेज के अलावे अन्य इंटर कालेज व विद्यालयों में नामांकन छात्र-छात्राओं के द्वारा लिया जा रहा है। प्रथम चयन लिस्ट के आधार पर 24 अगस्त तक होगी।

बता दे कि प्रथम लिस्ट में नामांकन को लेकर छात्र-छात्राओं का नाम संबंधित कालेज व स्कूल में नामांकन के लिए मैसेज मोबाइल आ गया है। साथ ही इंटर कॉलेज और स्कूलों में 11वीं में नामांकन के लिए चयनित छात्र-छात्राओं का लिस्ट भी नोटिस बोर्ड पर चिपका दिया गया है। प्रथम लिस्ट के अनुसार छात्र-छात्राओं को उसी इंटर कालेज और स्कूलों में नामांकन लेना अनिवार्य है। प्रमुख कालेज, विद्यालयों एवं प्राइवेट कालेजों भी प्रथम लिस्ट के अनुसार नामांकन इंटरमीडिएट के तीनों विषयों में दाखिला को लेकर छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ने लगी है। नामाकंन की अंतिम तिथि 24 अगस्त तक ही है।

--------

किस-किस कालेज इंटर विद्यालय में कितनी है सीटें

गया के प्रमुख कालेज गया कालेज में सबसे ज्यादा सीट साइंस में है। जहां 2176 सीट में प्रथम लिस्ट में 2152 छात्र-छात्राओं का नाम जारी किया गया। इसी प्रकार वाणिज्य विषय में 896 सीट में प्रथम लिस्ट में 840 और कला में 767 सीट में 710 सीट नामांकन के लिए लिस्ट जारी हुआ है। इन सभी सीटों पर दाखिला के लिए छात्र-छात्राओं की भीड़ देखी जा रही है। जगजीवन कालेज में साइंस 512 सीट में 477 और कला 568 सीट का लिस्ट प्रथम बार में जारी किया गया है। इसी प्रकार अनुग्रह मेमोरियल कालेज में साइंस के 896 सीट में 809 और कला 512 सीट में 425 सीट का लिस्ट जारी किया गया है। वहीं, जीबीएम कालेज में साइंस में 512 सीट में 469 एवं कला 512 सीट में 486 का प्रथम लिस्ट में जारी किया गया।

chat bot
आपका साथी