राष्ट्रीय कवि संगम नवादा इकाई कार्यकारिणी की प्रथम बैठक संपन्न, काव्‍यपाठ प्रतियोगिता का होगा आयोजन

राष्ट्रीय कवि संगम जिला इकाई कार्यकारिणी की प्रथम बैठक रविवार की देर शाम वीणापाणि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बुधौल में आयोजित हुई। अध्यक्षता वीणा कुमारी मिश्रा ने की। बैठक में श्रीराम काव्यपाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता को सफल बनाने पर विमर्श किया गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 02:40 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 02:40 PM (IST)
राष्ट्रीय कवि संगम नवादा इकाई कार्यकारिणी की प्रथम बैठक संपन्न, काव्‍यपाठ प्रतियोगिता का होगा आयोजन
राष्ट्रीय कवि संगम जिला इकाई कार्यकारिणी की प्रथम बैठक। जागरण।

संवाद सहयोगी, नवादा। राष्ट्रीय कवि संगम जिला इकाई कार्यकारिणी की प्रथम बैठक रविवार की देर शाम वीणापाणि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, बुधौल में आयोजित हुई। अध्यक्षता वीणा कुमारी मिश्रा ने की। बैठक में श्रीराम काव्यपाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता को सफल बनाने पर विमर्श किया गया। साथ ही सितंबर के प्रथम सप्ताह तक जिला स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन करने से संबंधित योजना बनायी गई।

बैठक के प्रथम चरण में जिला स्तरीय काव्यपाठ प्रतियोगिता के जिला संयोजक मनमोहन कृष्ण ने कहा कि प्रतियोगिता में जिले-भर के अधिक से अधिक बच्चों, युवाओं आदि को शामिल किया जाएगा। इसके लिए  विद्यालयों आदि से संपर्क करेंगे। तथा नवादा के मेधावी प्रतिभागियों को प्रांतीय एवं राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

डॉ. भागवत प्रसाद, सुबोध कुमार, सुजीत कुमार, दयानंद प्रसाद गुप्ता, प्रभाकर प्रभु, श्याम सुंदर कुमार, गौतम कुमार सरगम, तनिक नारायण सिंह एवं राजकमल सहित कार्यकारिणी के संरक्षक उत्पल भारद्वाज, सचिव नितेश कपूर, अध्यक्ष वीणा कुमारी मिश्रा, कोषाध्यक्ष अरुण कुमार वर्मा एवं महासचिव डॉ. गोपाल निर्दोष ने भी महत्वपूर्ण विचारों को साझा किया।

उल्लेखनीय है कि श्री राम की महिमा, उदारता,शक्ति और शील-सौंदर्य का वर्णन श्रीराम काव्यपाठ के महत्त्वपूर्ण विषय हैं। यह विराट प्रतियोगिता तीन स्तरों जिला स्तर पर, प्रांत स्तर पर एवं राष्ट्रीय स्तर पर होगी। संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल भाषाओं को माध्यम बनाया जाएगा। प्रतिभागियों के लिए उम्र संबंधी कोई सीमा नहीं रहेगी। कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रीय कवि संगम की जिला इकाई के महासचिव डॉ. गोपाल प्रसाद 'निर्दोष' ने आगत सभी सहभागियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

chat bot
आपका साथी