औरंगाबाद के भीतरी बाजार में लगी आग, मची अफरातफरी

औरंगाबाद शहर के भीतरी बाजार में शनिवार की अहले सुबह लक्की प्लास्टिक दुकान में आग लग गई। आग लगने से बाजार में अफरातफरी मच गई। सूचना नगर थाना पुलिस एवं अग्निशमन विभाग को दी गई। आग की लपटें देखकर लोगों में खलबली मची रही।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 10:22 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 03:42 PM (IST)
औरंगाबाद के भीतरी बाजार में लगी आग, मची अफरातफरी
बुझी हुई आग से बचा सामान निकालते लोग, जागरण फोटो।

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। औरंगाबाद शहर के भीतरी बाजार में शनिवार की अहले सुबह लक्की प्लास्टिक दुकान में आग लग गई। आग लगने से बाजार में अफरातफरी मच गई। सूचना नगर थाना पुलिस एवं अग्निशमन विभाग को दी गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आस-पास के दुकानदारों में खलबली मच गई। लोगों को आग फैलने की चिंता हो गई। दुकानदार प्रमोद कुमार ने बताया कि दुकान में किसी ने जान बूझकर आग लगा दिया है। आग बुझाने के दौरान दुकान के बाहर भीड़ लगी रही।

भीतरी बाजार में दुकानें एक दूसरे से सटा हुआ है जिस कारण लोगों को लगा कि आग भयावह रूप ले लेगा। आग की लपट इतनी तेज थी कि जो लोग बुझाने पहुंचे उन्हें पीछे लौटना पड़ा। देखते ही देखते दुकान एवं गोदाम में रखा करीब 10 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर नगर थाना पुलिस एवं अग्निशमन वाहन पहुंचे। दो अग्निशमन वाहन के साथ आग बुझाने दारोगा बिनय कुमार सिंह पहुंचे। आग बुझााने में करीब तीन घंटे लगा। दोनों वाहनों से किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

जिस दुकान में आग लगी वह औरंगाबाद जिले का प्लास्टिक का पतल, ग्लास, कटोरी, डब्बा, चम्मच एवं पत्ते का पत्तल बेचने वाला थोक विक्रेता हैं। दुकानदार प्रमोद कुमार ने बताया कि दुकान में रखा करीब 10 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया है। उन्होंने बताया कि दुकान में आग किसी ने लगा दिया है। मैंने शुक्रवार की रात करीब 8.30 बजे दुकान बंद करते समय बिजली काट दिया था। आग शार्ट सर्किट से नहीं लगी है। आग बुझाने के दौरान दुकान के बाहर भीड़ लगी रही।

नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया कि दुकान में आग लगने की सूचना मिली है। अभी तक लिखित शिकायत नहीं दी गई है। आवेदन आने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी। उधर भीतरी बाजार के अन्य दुकानदारों ने बताया कि प्रमोद के भाई के खैनी दुकान के बाहर कुछ दिन पहले किसी ने मांस फेंक दिया था। जब इस मामले को लेकर हंगामा हुआ था। किसी तरह पुलिस अधिकारियों ने मामला शांत कराया था।

chat bot
आपका साथी