बिजली का पोल गाड़ने के दौरान सद्भाव को करंट लगाने का प्रयास, समाज की पहल से शांत हुआ मामला

गया के कोंच में बिजली का पोल गाड़ने को लेकर दो पक्षों में मारपीट और पथराव की घटना हो गई। स्थिति बिगड़ते देख पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस और जनप्रतिनिधियों की पहल पर मामला शांत कराया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:30 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:30 AM (IST)
बिजली का पोल गाड़ने के दौरान सद्भाव को करंट लगाने का प्रयास, समाज की पहल से शांत हुआ मामला
विवाद सुलझाने पुलिस अधिकारी के साथ पहुंचीं सीओ। जागरण

कोंच (गया), संवाद सूत्र।  गया जिले के कोंच प्रखंड क्षेत्र की श्रीगांव पंचायत के ढ़िबरी गांव में कब्रिस्तान में बिजली का पोल गाड़ने के विवाद ने तूल पकड़ लिया। इसके बाद सोमवार शाम दो पक्षों में जमकर पथराव हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पहुंचकर लोगों को शांत कराया। दोनों पक्षों की ओर से बाद में आश्‍वासन दिया कि हम मिलजुलकर रहेंगे। 

पोल गाड़ने पर अड़ गया था दूसरा पक्ष  

ढिबरी गांव के कब्रिस्तान में बिजली विभाग की ओर से पोल गाड़ने को लेकर काम चल रहा था। तभी एक पक्ष के कुछ लोगों ने पोल गाड़ने के काम पर रोक लगा दी। इस बीच दूसरे पक्ष के लोग पहुंच गए। वे कब्रिस्‍तान में ही पोल गाड़ने की जिद पर अड़ गए। इस बात पर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से पथराव किया जाने लगा। पुलिस को इसी बीच सूचना दी गई।

पुलिस ने दी हिदायत-सद्भाव बिगाड़ा तो खैर नहीं 

थानाध्‍यक्ष प्रशांत कुमार सिंह पहुंचे। साथ ही सीओ रानी कुमारी और बिजली विभाग के सहायक अभियंता शेखर त्रिपाठी भी वहां आए। दोनों पक्षों के प्रबुद्ध लोगों को बुलाया गया। लोगों ने कहा कि मामूली बात पर इस तरह माहौल खराब करना उचित नहीं है। थानाध्यक्ष ने लोगों को समझाने के क्रम में हिदायत दी कि छोटी-छोटी बातों पर समाज में अशांति फैलाने वाले बख्‍शे नहीं जाएंगे। विद्वेष फैलाने और हुड़दग मचाने वालों को चिह्नित करें। पुलिस को सूचना दें। 

दोनों पक्षों के लोगों के साथ की गई बैठक 

पूर्व प्रमुख किशोर यादव, राजद नेता मो सरफराज आलम, श्रीगांव पंचायत के पूर्व मुखिया रामेश्वर कुमार विश्वकर्मा, वर्तमान मुखिया कलावती देवी और दोनों पक्षों के पांच-पांच लोगों की मौजूदगी में बैठक की गई। दोनों पक्षों ने मामले को वहीं खत्‍म करने का संकल्‍प लिया। इस बाबत शपथ पत्र भी दिया।  पोखरा और कब्रिस्तान में गंदगी को लेकर पूर्व उपप्रमुख किशोर यादव  पूर्व मुखिया रमेश कुमार विश्वकर्मा ने अंचलाधिकारी और थाना अध्यक्ष के साथ विकास के कार्य को लेकर जमीन से संबंधित नापी के माध्यम से निपटाने के लिए कहा । 

chat bot
आपका साथी