आम और कटहल का ऐसा तो नहीं होता स्‍वाद, नवादा के दो भाइयों और उनके परिवारवालों से जानिए

रसीले आम पर हर किसी का दिल आ जाता है। नवादा में भी ऐसा ही हुआ। यहां आम के साथ कटहल भी था। फिर तो बात भी बड़ी हो गई। इसके बाद दो परिवारों ने आपा खो दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 06:57 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 06:57 AM (IST)
आम और कटहल का ऐसा तो नहीं होता स्‍वाद, नवादा के दो भाइयों और उनके परिवारवालों से जानिए
आम और कटहल के विवाद में मारपीट। प्रतीकात्‍मक फोटो

रजौली (नवादा), संवाद सूत्र। चोट लगे तुझको तो दर्द मुझे होता है, आंख तेरी छलके तो दिल ये मेरा रोता है। भाई-भाई में अक्‍सर ये होता है...। यह तो हुई गाने की बात। लेकिन यहां तो भाई-भाई ने एक दूसरे को चोट पहुंचाई। उसकी आंखों में आंसू लाए। वह भी महज आम और कटहल के लिए।  थाना क्षेत्र के फरका बुजुर्ग पंचायत के चमरबिगहा गांव में रविवार देर शाम आम तोड़ने एवं कटहल के पेड़ को लेकर दो भाइयों के बीच उत्पन्न विवाद में जमकर लाठियां चली। इसमें कई लोग घायल हो गए।

दोनों भाइयों समेत 12 लोग हुए जख्‍मी 

सभी घायलों को ग्रामीणों एवं स्‍वजनों के सहयोग से अनुमंडल अस्पताल लाया गया। वहां इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि लगभग 12 की संख्या में लोग घायल हो गए। उनमें से कुछ लोगों का सर फट गया है। घायलों की पहचान एक पक्ष के चमर बिगहा निवासी हारु महतो के पुत्र भरत प्रसाद, भरत प्रसाद की पत्‍नी रीता देवी, पुत्र सौरव कुमार एवं नीतीश कुमार के रूप में हुई। वहीं दूसरे पक्ष के घायल लोगों में हारु महतो के पुत्र उमेश प्रसाद, उमेश प्रसाद की पत्‍नी सावित्री देवी, पुत्र रौशन कुमार, कौशल कुमार एवं रंजय कुमार शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- तुमने बहन की शादी में भोज का न्‍यौता क्‍यों नहीं दिया रे, नवादा की घटना जान कहेंगे, हद कर दी आपने

आम तोड़ने पर बच्‍चे को कमरे को कर दिया था बंंद

घायल भरत प्रसाद ने बताया कि उमेश प्रसाद एवं उसके परिवार के लोगों ने आम तोड़ने पर मेरे छोटे बच्‍चे को घर में बंद कर दिया था। बच्‍चे के रोने चीखने पर जब उसे छुड़ाने गए तो उमेश समेत उसके परिवार के लोगों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया।  दूसरी ओर घायल उमेश प्रसाद ने बताया कि सार्वजनिक रूप से शामिल आम एवं कटहल समेत अन्य पेड़ों की वजह से अक्‍सर तू तू मैं मैं होता रहता है। लेकिन रविवार देर शाम विवाद इतना बढ़ गया कि वह मारपीट में तब्‍दील हो गया। भरत एवं परिवार के सदस्‍यों ने हमला कर मारपीट की। दोनों पक्षों कि ओर से रजौली थाना में आवेदन दिया गया है। थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी