दुर्गावती में सड़क पर बढ़ रहे अतिक्रमण से दुर्घटना की आशंका, जाम की समस्‍या से लोग परेशान

प्रखंड क्षेत्र के सभी बाजारों की सड़क पर अतिक्रमण बढ़ रहा है। सड़क पर अतिक्रमण सिर्फ प्रखंड मुख्यालय पर ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी है। सड़क किनारे ठेले खोमचे वाले कब्जा जमाए हुए हैं तो बची जगह पर वाहन खड़ा किए जा रहे हैं।

Prashant KumarSat, 27 Nov 2021 03:23 PM (IST)
अतिक्रमण के कारण सड़क पर लग रहा जाम। जागरण आर्काइव।

संवाद सूत्र, दुर्गावती (भभुआ)। स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के सभी बाजारों की सड़क पर अतिक्रमण बढ़ रहा है।  सड़क पर अतिक्रमण सिर्फ प्रखंड मुख्यालय पर ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी है। सड़क किनारे  ठेले खोमचे वाले कब्जा जमाए हुए हैं तो बची जगह पर वाहन खड़ा किए जा रहे हैं। ऐसे में इन जगहों से बड़े वाहनों को लेकर आना-जाना मुश्किल है। इससे सड़क जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। साथ ही सड़क दुर्घटनाओं की संभावना भी बनी रहती है। यूपी-बिहार को जोडऩे वाले ककरैत घाट पथ पर डहला मोड़ के पास अतिक्रमण काफी बढ़ गया है। यहां से यात्री वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। इस पथ के किनारे यात्रियों के इंतजार में टेंपो तथा चार पहिया वाहन लगभग एक-दो घंटा तक खड़ा किए जाते हैं।

सड़क किनारे दुकानों के आगे ठेला खोमचे अपनी दुकान लगाते हैं। इतना ही नहीं इस जगह उत्तर तरफ पुलिया के दोनों किनारे शाम ढलते ही मछली मंडी भी लगती है। यहां खरीदारों की भीड़ भी खूब होती है। ऐसे में यहां से वाहनों के गुजरते समय सड़क हादसे की संभावना बनी रहती है। इसी तरह का हाल दुर्गावती बाजार के पुरानी पुलिया के निकट बाजार का है। इसके अलावा क्षेत्र के मरहियां बाजार, आदर्श नुआंव गांव बाजार, आदि विभिन्न बाजार की सड़कों पर अतिक्रमण बढ़ रहा है।

नहीं है यात्री शेड

डहला मोड़ तिमुहानी पर अब तक यात्री शेड नहीं बना है। जबकि यहां से हर रोज काफी संख्या में यात्रियों का आना जाना लगा रहता है। इस जगह उत्तर दिशा से यूपी के जमानिया तथा जिले के रामगढ़ व नुआंव प्रखंड आदि विभिन्न जगहों से एवं एनएच टू के पश्चिमी तरफ से कर्मनाशा, खजुरा तथा यूपी के नौबतपुर, वाराणसी की ओर से एवं पूर्व दिशा में दुर्गावती बाजार, डिडखिली व मोहनियां की तरफ से तथा दक्षिण में चोगड़ा, चैनपुर की ओर से लोगों का आना-जाना लगा रहता है। यात्री शेड के अभाव में यहां रूकने वाले यात्रियों को सड़क किनारे ही खड़ा होना पड़ता है। इसके चलते कभी भी वाहनों की चपेट में आने की संभावना बनी रहती है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.