नवादा में अपने ही दो साल के बच्चे को पिता ने बेचा, पुलिस ने लिया हिरासत में

बड़े भाइ ने थाना में शिकायत की। बताया-बच्चे को बेचने के बाद गुड्डू कुमार घर में घडिय़ाली आंसू बहाता रहा और यहां-वहां खोज करने का ड्रामा करता रहा। शक होने पर जब उससे जबरदस्ती पूछताछ की गई तो एक औरत के हाथों चौबे गांव में रखने की बात कही

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:16 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:18 PM (IST)
नवादा में अपने ही दो साल के बच्चे को पिता ने बेचा, पुलिस ने लिया हिरासत में
अपने ही बच्‍चे को बेचने की बात स्‍वीकार की, सांकेतिक तस्‍वीर ।

 रजौली (नवादा), संवाद सूत्र। अपना पिता भी इस कदर निर्दयी होगा, इसकी कल्‍पना भी करना मुश्किल है। मगर यह सच है कि रजौली प्रखंड के एकबा गांव में एक पिता ने ही अपने दुधमुंहे दो वर्ष के बच्‍चे को बेच दिया। जब बच्‍चा काफी देर तक घरवालों को नहीं दिखा तो खोज की गई, इसके बाद सुरेश राजवंशी के पुत्र गुड्डी राजवंशी द्वारा अपने दो साल के दूध मुंहे बच्चे को अज्ञात जगह पर बेच देने का मामला प्रकाश में आया। थाने में मामले की जानकारी उसके बड़े भाई दिव्यांग पप्पू कुमार ने दी है। उसने  बताया कि विगत 4 वर्षों से उसका भाई बाहर रहकर काम करता था।  बीच-बीच में आता रहता था। इसी बीच उसकी पत्नी को एक बच्चा हुआ है। जिसका नाम आयुष कुमार था। वह लगभग 2 साल का है। जिसे 2 दिन पूर्व गुड्डू राजवंशी ने गुपचुप तरीके से चौबे गांव में बेच दिया है। पत्नी को खर्चा भी नहीं देता था।

बच्‍चे को बेचकर घड़ीयाली आंसू बहाता रहा

पप्पू कुमार ने बताया कि बच्चे को बेचने के बाद गुड्डू कुमार घर में घडिय़ाली आंसू बहाता रहा और यहां-वहां खोज करने का ड्रामा करता रहा। शक होने पर जब उससे जबरदस्ती पूछताछ की गई तो एक औरत के हाथों चौबे गांव में रखने की बात कही है। जिसे लाने की बात कहने पर वह चुप्पी साध लिया था। जिसके बाद रजौली थाने में शिकायत की गई।

शिकायत के बाद प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष फिरोज आलम दल बल के साथ एकबां गांव जाकर युवक को हिरासत में ले लिया एवं पूछताछ करने के बाद चौबे गांव में बच्चे की होने की बात युवक के द्वारा बताया गया। मामले की जांच एवं बच्चे की बरामदगी का जिम्मा विधि व्यवस्था थानाध्यक्ष एसआइ कमलेश कुमार को थानाध्यक्ष ने दिया है। खबर लिखे जाने तक बच्चे कि बरामदगी नहीं हो सकी थी।

chat bot
आपका साथी