यूरिया को लेकर किसानों ने किया हंगामा, पुलिस ने संभाला मोर्चा, भगदड़ में गोह प्रखंड कृषि पदाधिकारी घायल

औरंगाबाद के गोह में यूरिया खाद की किल्लत को लेकर इफको बाजार में रात दो बजे से खाद को लेकर लाइन में लगे किसानों का सब्र का बांध टूट गया । किसानों ने गोह -गया रोड को जामकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान भगदड़ मच गई।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:24 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:12 PM (IST)
यूरिया को लेकर किसानों ने किया हंगामा, पुलिस ने संभाला मोर्चा, भगदड़ में गोह प्रखंड कृषि पदाधिकारी घायल
इफको बाजार के बाहर खाद लेने को जुटी किसानों की भीड़, जागरण फोटो।

गोह (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। गोह में चल रही यूरिया खाद की किल्लत को लेकर आए दिन हो रहे हंगामे के बीच सोमवार को भी इफको बाजार में रात दो बजे से खाद को लेकर लाइन में लगे किसानों का सब्र का बांध टूट गया । किसानों ने गोह -गया रोड को जामकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। इस दौरान भगदड़ मच गई। भगदड़ में गोह प्रखंड कृषि पदाधिकारी घायल हो गए। स्थानीय पुलिस की मदद से उन्हें एक निजी चिकित्सक के पास इलाज कराने के बाद गोह पीएचसी में भर्ती कराया गया है। जहां इलाज जारी है।

रात दो बजे से ही खाद के लिए लगी कतार

बता दें कि इफको बाजार में लगभग एक सप्ताह से खाद नहीं आया था। रविवार को जैसे ही इफको बाजार में खाद आने की सूचना किसानों को मिली। किसान रात दो बजे से ही इफको बाजार के पास लाइन लगाने लगे। सुबह होते-होते हजारों किसान की भीड़ उमड़ गई थी। 10 बजे प्रशासन की देखरेख में खाद का वितरण शुरू किया गया। लगभग दो घंटे सुचारू रूप से खाद का वितरण किया गया। इसी दौरान आगे-पीछे को लेकर किसान हंगामा करने लगे। कतार तितर-बितर हो गई और किसानों ने एकजुट होकर गोह-गया पथ को जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

बीडीओ मनोज कुमार व सीओ मुकेश कुमार ने हालात को बेकाबू देख वरीय अधिकारियों को सूचना देकर एएसपी राजेश कुमार रफीगंज इंस्पेक्टर, दाउदनगर पुलिस, हसपुरा पुलिस, देवकुंड पुलिस, उपहारा पुलिस, बंदेया पुलिस, रफीगंज पुलिस, गोह पुलिस व एसडीएम घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

भगदड़ में घायल हुए प्रखंड कृषि पदाधिकारी

खाद वितरण के दौरान प्रदर्शन के बाद अतिरिक्त पुलिस बल जैसे ही पहुंची कि एकाएक भगदड़ मच गया। जिसकी चपेट में प्रखंड कृषि पदाधिकारी विजय कुमार दास आ गए। जो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। लोगों की माने तो अगर मौके पर पुलिस नहीं पहुंचती तो उनकी जान भी जा सकती थी, हालांकि पुलिस की सक्रियता से उन्हें भीड़ से खींच लिया गया और गंभीर अवस्था में एक निजी क्लीनिक में इलाज कराते हुए पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है ।

chat bot
आपका साथी