Aurangabad: अपनों ने फेंक दिया शव, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई तो पुलिस कराएगी पोस्‍टमार्टम

औरंगाबाद में जीटी रोड किनारे से पुलिस ने एक अज्ञात अधेड़ का शव बरामद किया है। शव की स्थिति देख आशंका जताई जा रही है कि कोरोना से मौत की आशंका ने परिवार के लोगों ने शव फेंक दिया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:12 PM (IST)
Aurangabad: अपनों ने फेंक दिया शव, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई तो पुलिस कराएगी पोस्‍टमार्टम
अज्ञात शव बरामद कर जांच में जुटी पुलिस। प्रतीकात्‍कमक फोटो

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना के इस समय में मानवता तार तार हो रही है।अपने साथ छोड़ जाते हैं। ऐसा ही कुछ सोमवार को देखने को मिला। एक अधेड़ की मौत के बाद शव को स्वजनों ने फेंक दिया। सूचना पर नगर थाना पुलिस ने शव को जीटी रोड पीपरडीह के पास से बरामद किया है और सदर अस्पताल लाया है। शव की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस दिनभर उसकी पहचान का प्रयास करती रही। लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। 

बीमारी से मौत की है संभावना 

बताया जाता है कि मृतक के शरीर पर जिंस और शर्ट है। पैर में चप्पल पड़ा था। शवको सदर अस्‍पताल में रखा गया है। शव का पोस्टमार्टम कराने के पहले कोरोना जांच की जाएगी। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर पोस्टमार्टम होगा।  अगर रिपोर्ट पोजिटिव आई तो बिना पोस्टमार्टम के अंतिम संस्कार किया जाएगा। शव बरामद करने वाले नगर थाना के दारोगा गुफराल अली ने बताया कि पीपरडीह में शव होने की सूचना पर पहुंचे। मृतक के शरीर में कहीं भी चोट का कोई जख्म नहीं पाया गया है जिससे यह कहा जा सकता है कि इसकी पीटकर हत्या की गई है या दुर्घटना में मौत हुई है। मृतक देखने से विक्षिप्त भी नहीं लगता है। दाढ़ी बढ़ी हुई है जिससे लगता है कि बीमारी से मौत हुई है।

शव को ढूंढ़ने नहीं पहुंचा कोई 

शव उठाए जाने के बाद चर्चा हो रही थी कि कोविड से मौत की आशंका होने पर परिवार के लोग इसे घर से बाहर फेंक दिया ताकि शव का अंतिम संस्कार न करना पड़े। अगर हत्या या दुर्घटना से मौत हुई होती तो मृतक के स्वजन अबतक खोजने लगते। लेकिन सुबह से शाम तक कोई ऐसा व्‍यक्ति नहीं पहुंचा। पहचान नहीं होने से यह भी  समझा जाता है कि किसी दूसरे इलाके से शव को लाकर यहां फेंका गया है। हालांकि वास्‍तविकता क्‍या है इसका पुलिस की जांच से ही चलेगा। 

chat bot
आपका साथी