Nawada: शादी तय होने के बाद युवती के साथ किया गंदा काम, अब दहेज के लिए शादी से इन्‍कार

नवादा जिले के पकड़ीबरावां थाना क्षेत्र की एक युवती ने पुलिस ने शिकायत की है कि शादी तय होने के बाद वर पक्ष अब इन्‍कार कर रहा है। वे अधिक दहेज की मांग कर रहे हैं। शादी के नाम पर युवक ने उससे संबंध भी बनाया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:48 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 12:20 PM (IST)
Nawada: शादी तय होने के बाद युवती के साथ किया गंदा काम, अब दहेज के लिए शादी से इन्‍कार
संबंध बना दहेज के लिए शादी तोड़ने का आरोप। प्रतीकात्‍मक फोटो

पकरीबरावां (नवादा), संवाद सूत्र। संबंध बनाने के बाद दहेज का लेकर शादी से इन्‍कार करने और दूसरी जगह शादी करने की शिकायत लेकर एक युवती स्‍वजनों के साथ एसडीपीओ के पास पहुंच गई। उसने आरोप लगाया कि शादी तय हो गई थी। दहेज की रकम भी दी जा चुकी थी। इस नाम पर यौन शोषण भी किया गया। लेकिन अब लड़केे की शादी दूसरे जगह हो रही है। इस मामले में उसने न्‍याय की गुहार लगाई है। 

लॉकडाउन के नाम पर टलती रही शादी  

मामला पकरीबरावां थाना अन्तर्गत एरुरी गांव का है। एसडीपीओ कार्यालय बहन के साथ पहुंची युवती ने आवेदन देकर बताया कि साल 2019 में उसकी शादी कौआकोल थानांतर्गत मननपुर गांव के बैकुंठ साव के पुत्र उपेंद्र साव के साथ तय हुई थी। इस शादी को लेकर कुछ लेनदेन भी हुआ। दो किस्तों में चार लाख पांच हजार रुपये नकदी दी गई। अगले साल 2020 में शादी की बारी आई तो कोविड 19 महामारी के कारण लॉकडाउन लग गया। इसके कारण विवाह की तिथि आगे बढ़ गई। आरोप है कि इसके बाद लगातार तिथियां बढाई जाती रही।

घनिष्‍ठता बढ़ाकर किया यौन शोषण 

युवती ने आरोप लगाया है कि शादी की बातचीत के दौरान दौरान उपेंद्र साव का उनके घर आना-जाना शुरू हो गया। करीबी इतनी बढ़ गई कि युवती से उसने संबंध भी स्‍थापित कर लिया। विरोध करने पर कहता कि हमारी तो शादी होनेवाली है। लेकिन जब शादी की बारी आई तो दहेज के रूप में और रुपये की मांग की जाने लगी। इसमें असमर्थता जताने पर उनलोगों ने शादी से इन्‍कार कर दिया। अब उपेंद्र की शादी कहीं और हो रही है। उसकी शादी 26 अप्रैल को होनेवाली है। युवती ने न्‍याय की गुहार लगाई। इस मामले को लेकर एसडीपीओ ने पीड़िता का बयान लेकर कौआकोल थाना भेज दिया। लड़की एसडीपीओ के निर्देश पर कौआकोल थाना में बैठकर न्याय का इंतजार कर रही है।

chat bot
आपका साथी