कैमूर के सिपाही को अपराधियों ने लूट लिया, एफआइआर कराने गए तो थानेदार ने कही यह बात

कैमूर जिले में तैनात उत्‍पाद विभाग के सिपाही को अपराधियों ने एनएच पर लूट लिया। उनकी बाइक मोबाइल आदि लूट ले गए। लेकिन इसकी प्राथमिकी दर्ज कराने गए तो थानाध्‍यक्ष ने लूट की प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:09 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:09 PM (IST)
कैमूर के सिपाही को अपराधियों ने लूट लिया, एफआइआर कराने गए तो थानेदार ने कही यह बात
उत्‍पाद विभाग के सिपाही को अपराधियों ने लूटा। प्रतीकात्‍मक फोटो

मोहनियां (कैमूर), संवाद सहयोगी। जिस पुलिस पर आम आवाम की सुरक्षा की जिम्मेदारी है वह भी थाना क्षेत्र में सुरक्षित नहीं है। इसी तरह का एक मामला मोहनियां थाना क्षेत्र में प्रकाश में आया है। बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने एनएच 30 दादर गांव के समीप एक सिपाही की बाइक, मोबाइल, पर्स में रखे दो हजार रुपये व अन्य कागजात लूट लिए। सिपाही प्रभात कुमार बक्‍‍‍‍सर जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर निवासी हैं। वे उत्‍पाद विभाग में कार्यरत हैं। वर्तमान में समेकित चेक पोस्ट पर बने मद्य निषेध चेक पोस्ट पर तैनात हैं।

एनएच पर बाइक सवार अपराधियों लूटा 

मोहनियां के थानाध्यक्ष को दिए गए आवेदन में उन्होंने लिखा है कि नौ मई को मद्य निषेध चेक पोस्ट पर वे ड्यूटी कर रहे थे। तभी उनकी पत्‍नी की तबीयत खराब होने की सूचना मिली। इसके बाद वे घर चले गए। दूसरे दिन रात वाली शिफ्ट में ड्यूटी करने के लिए बाइक से मोहनियां लौट रहे थे। इसी दौरान रात नौ बजे एनएच 30 पर दादर गांव के समीप पीछे से सफेद रंग की टीवीएस अपाची बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने ओवरटेक करते हुए उनकी बाइक रोक दी। इसके बाद उनकी कनपटी पर पिस्टल सटाकर उनकी बाइक, मोबाइल, पर्स, पैन कार्ड, आधार कार्ड इत्यादि लूट कर फरार हो गए।

थानेदार ने कहा, लूट नहीं चोरी का है मामला 

घटना के बाद उन्होंने कई वाहनों को रोकवाने का प्रयास किया। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसी दौरान बांस लदा एक वाहन आया। जिसे उन्होंने रोकवाया। उसका चालक मोहनियां थाना क्षेत्र के मझाड़ी ग्राम निवासी धनंजय यादव ट्रैक्टर पर बिठाकर अपने गांव ले गया। सुबह में वे मोहनियां लौटे। सिपाही ने बताया कि उन्होंने मोहनियां थाना में आवेदन दिया। लेकिन थानाध्यक्ष ने कहा कि यह मामला चोरी का है। उन्होंने लूट की प्राथमिकी दर्ज करने से मना किया। गुरुवार को उन्‍होंने एसपी से मुलाकात कर पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने आश्‍वासन दिया है कि मोहनियां थाना में लूट की प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इस घटना से लोगों में यह चर्चा है कि लॉकडाउन में अपराधी बेलगाम हो गए हैं। जो दूसरे की सुरक्षा करने वाली पुलिस को भी निशाना बना रहे हैं। जब पुलिस ही सुरक्षित नहीं है तो आम आवाम कैसे सुरक्षित रहेगा।

chat bot
आपका साथी