परियोजना प्रबंधकों की नियुक्ति के लिए आज चार केंद्रों पर होगी परीक्षा

गया परियोजना प्रबंधक के पदों पर नियुक्ति के लिए (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के सफल आयोजन एवं कदाचार रहित संचालन के लिए एडीएम मनोज कुमार ने कलेक्ट्रेट में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ ब्रीफिग बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:39 PM (IST)
परियोजना प्रबंधकों की नियुक्ति के लिए आज चार केंद्रों पर होगी परीक्षा
परियोजना प्रबंधकों की नियुक्ति के लिए आज चार केंद्रों पर होगी परीक्षा

गया: परियोजना प्रबंधक के पदों पर नियुक्ति के लिए (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के सफल आयोजन एवं कदाचार रहित संचालन के लिए एडीएम मनोज कुमार ने कलेक्ट्रेट में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ ब्रीफिग बैठक की। परियोजना प्रबंधक के पदों की नियुक्ति के लिए प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 3 अगस्त 2021 (मंगलवार) को दोपहर 2 बजे से सबा 4 बजे आयोजित की जाएगी। जिला में कुल 4 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें गया कॉलेज गया, अनुग्रह मेमोरियल कॉलेज कटारी हिल गया, मिर्जा गालिब कॉलेज व्हाइट हाउस कंपाउंड गया एवं जगजीवन कॉलेज मानपुर गया शामिल है। इस परीक्षा में कुल 5647 परीक्षार्थी शामिल होंगे। सभी परीक्षार्थियों के लिए मास्क या फेस कवर पहनना अनिवार्य है। जिस परीक्षार्थी द्वारा मास्क या फेस कवर नहीं पहना जाएगा, उन्हें परीक्षा स्थल में प्रवेश नहीं मिलेगा।

परीक्षा को स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त संचालन तथा विधि व्यवस्था संधारण के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रानिक पेन, पेजर, स्मार्ट वाच इत्यादि जैसी सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर महिलाओं/ छात्राओं की जांच के लिए महिला दंडाधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर महिला दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

------------

तीन जोन व दो सुपर जोन बनाए गए

-परीक्षा की पवित्रता बनाए रखने के लिए परीक्षा केंद्रों को कुल 3 •ाोन में विभक्त करते हुए जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। परीक्षा को शांतिपूर्ण तथा कदाचार मुक्त संचालन के लिए कुल 02 सुपर जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

सभी केंद्राधीक्षकों को निर्देश दिया कि निशक्त अभ्यर्थियों को नियमानुसार परीक्षा केंद्र के भूतल पर बैठने की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। परीक्षा केंद्रों पर एक-एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। कलेक्ट्रेट परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जिसके वरीय प्रभार में आरूप वरीय उप समाहर्ता रहेंगे। जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 0631 2222253 तथा पीआईआर का दूरभाष संख्या 0631 2220207 है। बैठक में जिला भू अर्जन पदाधिकारी राम निरंजन चौधरी, गया सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार, प्रभारी पदाधिकारी गोपनीय शाखा अमित पटेल, पुलिस पदाधिकारी व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी