वजीरगंज में एक करोड़ के सोना लूटकांड में 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली, गया और नवादा में छापामारी

24 घंटे बीत जाने के बाद भी वजीरगंज में सोना लूटकांड का उद्भेदन नहीं हुआ। पुलिस ने आधा दर्जन लोगों से पूछताछ की है। उधर वजीरगंज विधायक ने कहा गया पुलिस को सक्रिय होकर ऐसी घटनाओं को रोकना होगा नहीं तो मुख्यमंत्री से पुलिसिया लापरवाही की शिकायत की जाएगी।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:08 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:08 AM (IST)
वजीरगंज में एक करोड़ के सोना लूटकांड में 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली, गया और नवादा में छापामारी
एसएसपी ने कहा, जल्‍द होगा लूट कांड का उद्भेदन, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया,जागरण संवाददाता। गया जिले के वजीरगंज में आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस बैंक में दो किलोग्राम सोना और 3.36 लाख रुपये की लूटकांड को लेकर पुलिस मंगलवार की देर रात खाक छानती रही। लूटकांड के बाद वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार व सिटी एसपी राकेश कुमार पूरे दल बले के साथ पहुंचे। उन्होंने तत्काल एसआईटी गठित की। एसआईटी में रहे पुलिस पदाधिकारी ने गया और नवादा जिले में अपराधियों की खोज में रातभर छापामारी करते रहे है। एसएसपी ने बताया कि पूर्व में जिन गिरोह लूटकांड में आरोपित थे। वैसे आरोपितों की जन्म कुंडली निकाली गई है। गिरोह से जुड़े आधा दर्जन लोगों से पुलिस ने पूछताछ की है। एसएसपी ने बताया कि अभी तक जांच सही दिशा में चल  रही है। जल्द हीं लूटकांड का खुलासा होगाा। यहां बता दें कि लूटे गए जेवरात की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है। एसएसपी बैंक की सुरक्षा की भी जांच करा रहे हैं। इतनी बड़ी राशि की जेवरात रखने के लिए बैंक के पास सुरक्षा की कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है।

2017 में 25 लाख रुपये की हुई थी लूट

मिली जानकारी के अनुसार बोधगया में एक बैंक मैनेजर से 6 मार्च 2017 को 25 लाख रुपये की लूट हुई थी। उस समय तत्काल कार्रवाई करते हुए एक आरोपित को फतेहपुर थाना क्षेत्र से पकड़ा था। इसके पास से 25 लाख रुपये बरामद की गई थी। बरामद राशि फतेहपुर थाना में अभी रखा हुआ है। लेकिन उस लूटकांड में कुल पांच आरोपित थे। इसमें अभी चार आरोपित को पुलिस खोज नहीं पाई है।

वजीरगंज में दर्ज हुई प्राथमिकी

एसएसपी ने बताया कि बैंक में लूटकांड की प्राथमिकी वजीरगंज थाना में दर्ज की गई है। इसमें बैंक की ओर से डेढ़ किलोग्राम सोने का जेवरात और 3 लाख 36 हजार रुपये लूट शामिल है। बैंक का सीसीटीवी फुटेज मांगा गया है। उन्होंने बताया कि बैंक के कर्मी बराबर बयान बदल गया है। इस कारण से बैंक कर्मी के मोबाइल को सर्विलांस पर रखा गया है। उसका काल डिटेल निकाला जा रहा है।  

वजीरगंज विधायक ने कहा, सीएम से पुलिसिया लापरवाही की शिकायत करेंगे

 बैंक लूटकांड के बाद वजीरगंज विधायक वीरेंद्र सिंह पहुंचे। उन्होंने गहरी चिंता प्रकट की है। वे बुधवार को खुद संबंधित बैंक में पहुंचकर बैंक कर्मियों से बातें कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पूरे वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र में लगातार अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही है जो भारी चिंता का विषय है। गया पुलिस को सक्रिय होकर ऐसी घटनाओं को जल्द रोकना होगा नहीं तो मुख्यमंत्री से मिलकर उनसे पुलिसिया लापरवाही की शिकायत की जाएगी।

chat bot
आपका साथी