23 अक्टूबर से दस काउंटर पर नगर प्रखंड के 14 पंचायतों का होगा नामांकन

नौवें चरण के पंचायत चुनाव में नामांकन को लेकर नगर प्रखंड गया में बीडीओ बलबंत कुमार पांडेय ने सोमवार को सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारियों व दूसरे कर्मियों के साथ बैठक की। ट्राइसेम भवन में हुई इस बैठक में नामांकन से जुड़े सभी विषयों के बारे में बताया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:49 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:49 PM (IST)
23 अक्टूबर से दस काउंटर पर नगर प्रखंड के 14 पंचायतों का होगा नामांकन
23 अक्टूबर से दस काउंटर पर नगर प्रखंड के 14 पंचायतों का होगा नामांकन

जागरण संवाददाता, गया:

नौवें चरण के पंचायत चुनाव में नामांकन को लेकर नगर प्रखंड, गया में बीडीओ बलबंत कुमार पांडेय ने सोमवार को सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारियों व दूसरे कर्मियों के साथ बैठक की। ट्राइसेम भवन में हुई इस बैठक में नामांकन से जुड़े सभी विषयों के बारे में बताया गया। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ ने बताया कि 23 से 29 अक्टूबर तक नामांकन लिया जाएगा। नामांकन व पूरे चुनाव प्रक्रिया को लेकर 12 सहायक निर्वाची पदाधिकारी बनाए गए हैं। 10 काउंटर बनाए गए हैं। यहां अलग-अलग पंचायत व पदों के लिए 20 टेबुल लगाए गए हैं। नामांकन समाप्ति के बाद अगले तीन दिनों तक संवीक्षा होगी। अभ्यर्थी 3 नवंबर तक नाम वापसी ले सकेंगे। इसी दिन चुनाव चिह्न आवंटित होगा। नगर प्रखंड में कुल 16 पंचायत हैं। इन सभी जगहों पर त्रिस्तरीय पंचायत के सभी छह पदों के लिए 29 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। नगर प्रखंड में 1 लाख 17 हजार मतदाता हैं।

------------

मुखिया पद के नामांकन को लेकर अलग से दो काउंटर व चार टेबल

-मुखिया पद के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में अलग से दो काउंटर बनाए गए हैं। यहां चार टेबुल पर पांच से छह कर्मी रहेंगे। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है। कोई भी अभ्यर्थी नामांकन प्रपत्र जमा करने से पहले हेल्प डेस्क पर जाकर अपने प्रपत्रों की चेकलिस्ट से मिलान करवा लेंगे। ताकि किसी भी तरह की त्रुटि नहीं रह जाए। सहुलियत के लिए सभी काउंटर व टेबल पर पंचायत व पदवार अंकित रहेगा।

------

एनआर रसीद कटने का सिलसिला जारी, अब तक एक हजार से अधिक कटे

-नामांकन के लिए जरूरी एनआर यानि नाजिर रसीद कटवाया जा रहा है। नगर प्रखंड में अभी तक करीब 1 हजार रसीद कट चुका है। गौरतलब है कि नामांकन प्रपत्र के साथ यह एनआर रसीद लगाना जरूरी होता है। मुखिया में अनारक्षित पद के लिए 1 हजार रुपए का एनआर है। जबकि महिला, एससी-एसटी व अतिपिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार के लिए 500 रुपए निर्धारित है।

chat bot
आपका साथी