रोजगार मेला: सासाराम के डेहरी में 30 जून को लगेगा रोजगार मेला, 650 पदों पर होगी नियुक्ति

रोजगार मेला श्रम संसाधन विभाग कार्यालय परिसर में लगेगा । सिक्योरिटी गार्ड के 400 पद के लिए योग्यता आठवीं मैट्रिक एवं इंटर पास है। योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति टाटा धनबाद आसनसोल कोलकता सूरत एवं बेंगलुरु में की जाएगी। धागा मिल हेल्पर के लिए 250 रिक्त पदों पर आवेदन लिए जाएंगे।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:38 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:03 AM (IST)
रोजगार मेला: सासाराम के डेहरी में 30 जून को लगेगा रोजगार मेला, 650 पदों पर होगी नियुक्ति
डेहरी आन सोन में लगेगा रोजगार मेला, सांकेतिक तस्‍वीर।

डेहरी आन-सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। संयुक्त श्रम संसाधन विभाग कार्यालय में 30 जून को रोजगार मेला लगेगा। जिसमें बेरोजगार युवाओं को सिक्योरिटी गार्ड एवं धागा मिल हेल्पर का चयन भाग लेने वाली संबंधित कंपनी द्वारा किया जाएगा। इसमें 400 सिक्योरिटी गार्ड एवं  हेल्पर के 250 पद पर नियुक्ति होगी।

इस संबंध में अपर प्रादेशिक नियोजनालय डालमियानगर के नियोजन पदाधिकारी अंकित राज ने बताया कि कोरोना महामारी में कई युवक बेरोजगार हो गए हैं। जिन्हें रोजगार की व्यवस्था कराने को ले रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। समय-समय पर अवर प्रादेशिक नियोजनालय में जॉब कैंपस मेला का आयोजन किया जाता रहा है। इसी क्रम में 30 जून को कैंपस मेला का आयोजन किया गया है।

नियुक्ति टाटा, धनबाद, आसनसोल, कोलकता, सूरत एवं बेंगलुरु में

रोजगार मेला में सिक्युोरिटी  गार्ड एवं धागा मिल हेल्पर के योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। सिक्योरिटी गार्ड के 400 पद के लिए योग्यता आठवीं, मैट्रिक एवं इंटर पास है। योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति टाटा, धनबाद, आसनसोल, कोलकता, सूरत एवं बेंगलुरु में की जाएगी। दूसरा पद धागा मिल हेल्पर का है। जिसमें 250 रिक्त पदों पर आवेदन लिए जाएंगे।

आंगनबाड़ी सेविकाओं को दिया गया पोषण ट्रेकर प्रशिक्षण

रोहतास जिला के सूर्यपुरा में समेकित बाल विकास परियोजना कार्यालय में बुधवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं को पोषण ट्रेकर को ले प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस दौरा पोषण ट्रेकर एप्लिकेशन में लाभार्थियों को जोडऩे के लिए सेविकाओं को प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षक विकास कुमार ने बताया कि पोषण ट्रेकर एप्लीकेशन एप्स के माध्यम से पोषक क्षेत्रों में कार्य किया जाएगा। इसको लेकर सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें मोबाइल में एप्लीकेशन ऐप को इंस्टॉल करने से संबंधित जानकारी दी गई। ऐप के माध्यम से लाभुकों को टेकहोम राशन समेत आंगनबाड़ी से मिलने वाला अन्य लाभ प्राप्त होगा। प्रशिक्षण में प्रखंड समन्वयक गौतम कुमार, कबीर कुमार, जयकुमार ङ्क्षसह समेत प्रखंड के विभिन्न केंद्रों की आंगनबाड़ी सेविकाएं शामिल थीं।

chat bot
आपका साथी