Bihar Crime: बड़े भाई की पीट-पीट कर हत्या, ससुराल जाते समय छोटे भाइयों ने दिया घटना को अंजाम

चैनपुर थाना क्षेत्र के सौखरा गांव के एक व्‍यक्ति की दो छोटे भाईयों ने पीटकर हत्‍या कर दी। इस मामले में मृतक की पत्‍नी ने पति के दो भाइयों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की अनुसंधान कर रहीी है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:38 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:38 PM (IST)
Bihar Crime: बड़े भाई की पीट-पीट कर हत्या, ससुराल जाते समय छोटे भाइयों ने दिया घटना को अंजाम
संपत्ति विवाद में बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्‍या। प्रतीकात्‍मक फोटो
चैनपुर (कैमूर), संवाद सूत्र। थाना क्षेत्र के हाटा-मेढ़ की तरफ जाने वाले मार्ग में सोमवार की रात चांद थाना क्षेत्र के सौखरा गांव निवासी स्व. इब्नुल होदा के पुत्र मो. अली (48) की पीट-पीट कर हत्‍या कर दी गई। हत्‍या का आरोप उसके ही दो छोटे भाइयों पर लगाया गया है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे पीएचसी पहुंचाया। वहां डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस मामले में मृतक की पत्‍नी शकीला बानो ने चैनपुर थाने में आवेदन देकर मो. अली के छोटे भाई इनामुल हक उर्फ बबलू एवं मो. वशीर हसन उर्फ भुट्टो को आरोपित किया है।हत्या का कारण संपत्ति विवाद बताया है।
संपत्ति लिखने के लिए करते थे मारपीट
प्राथमिकी में शकीला बानो ने कहा है कि इनकी शादी लगभग 24 वर्ष पूर्व मो. अली से हुई थी। लेकिन इन्हें कोई संतान नहीं हुआ। इनके पति पांच भाइयों में सबसे बड़े थे। संतान नहीं होने के कारण पति के भाई इनामुल हक उर्फ बबलू एवं मो. वशीर हसन उर्फ भुट्टो लगातार अपने हिस्‍से की जमीन लिखने को कहते थे। इससे इन्‍कार करने पर वे मारपीट करते थे। इसी बात को लेकर पांच वर्ष पूर्व भी दोनों भाइयों ने इनके पति एवं उनपर जानलेवा हमला कर दिया था। इसके बाद जान बचाने के मकसद से वह अपने मायके रहने लगी। इनका मायका कुदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बभनगांवा में है। झूठा मुकदमा भी पति पर किया गया। एक मुकदमा पटना हाई कोर्ट में भी चल रहा है। प्राथमिकी के अनुसार सोमवार को 11 बजे दिन में उसके पति बाइक से अपने गांव सौखरा के लिए निकले। वहां पहुंचे तो दोनों भाइयों ने एक बार फिर उसी मुद्दे पर विवाद शुरू कर दिया। इस क्रम में शाम हो गई। सात बजे के करीब वे कुदरा जाने के लिए सौखरा से निकले। इसी क्रम में मारपीट कर दोनों भाइयों ने उनकी हत्‍या कर दी।
पुलिस पहुंची तो चल रही थी सांस लेकिन अस्‍पताल पहुंचते ही मौत
इधर चैनपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार चौधरी ने बताया कि सोमवार रात स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि मेढ़ जाने वाले रास्ते में नहर के समीप कुछ लोग एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर रहे हैं। सूचना पर जब मौके पर पुलिस पहुंची तो नहर में एक व्यक्ति घायल अवस्था में था। उसकी सांसें चल रही थी। घायल व्यक्ति के सिर पर बांयी ओर गंभीर चोट लगी हुई थी। ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे किसी नुकीले चीज से वार किया गया है। किसी भारी सामान से प्रहार की वजह से चेहरे का बांया हिस्‍सा क्षत-विक्षत हो गया था। तत्काल घायल को चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। जहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद इसकी सूचना मृतक के स्‍वजनों को दी गई।  पोस्टमार्टम भभुआ सदर अस्पताल में कराने के उपरांत शव स्‍व्‍जनों को सौंप दिया गया। मृतक की पत्‍नी के आवेदन पर पुलिस जांच में जुटी है। 
chat bot
आपका साथी