नवादा में मिले आठ नए कोरोना संक्रमित, स्‍वस्‍थ होकर घर लौट रहे मरीज, एक पॉजिटिव की चली गई जान

कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई है लेकिन संकट अभी टला नहीं है। जांच में नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। इसलिए अभी भी सचेत रहने की आवश्यकता है। पिछले 24 घंटे में जिले में आठ नए मरीजों की पहचान हुई।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 05:48 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 05:48 PM (IST)
नवादा में मिले आठ नए कोरोना संक्रमित, स्‍वस्‍थ होकर घर लौट रहे मरीज, एक पॉजिटिव की चली गई जान
नवादा में घटने लगे कोरोना संक्रमण के मामले। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सहयोगी, नवादा। कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई है, लेकिन संकट अभी टला नहीं है। जांच में नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। इसलिए अभी भी सचेत रहने की आवश्यकता है। पिछले 24 घंटे में जिले में आठ नए मरीजों की पहचान हुई। वहीं एक और मरीज की जान गई है। जिला स्वास्थ्य समिति से जारी बुलेटिन के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर में अबतक कुल 4970 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें 35 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

वहीं, 4862 संक्रमितों ने कोरोना को हराने में कामयाबी हासिल की है। इस प्रकार जिले में रिकवरी रेट में काफी इजाफा हुआ है। जिले में अभी एक्टिव केस की संख्या 73 है। जिसमें 61 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं, जबकि गंभीर रूप से संक्रमित 12 मरीजों का इलाज कोविड वार्ड में चल रहा है। सदर अस्पताल में नौ और सदर प्रखंड कार्यालय स्थित कोविड हेल्थ केयर सेंटर में तीन लोग इलाजरत हैं। चिकित्सकों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। संक्रमण की रोकथाम के लिए कन्टेंमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। जिले में अभी 333 कन्टेंमेंट जोन हैं।

टीकाकरण और जांच की रफ्तार की हुई धीमी

जिले में कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण जारी है। लेकिन इसकी रफ्तार मंद पड़ी है। वहीं कोरोना जांच की संख्या एक बार फिर कमने लगी है। जबकि डीएम ने सभी पंचायतों में सौ-सौ लोगों की जांच का लक्ष्य दिया है। वहीं टीकाकरण की संख्या में भी कमी आई है। इसके प्रति लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। जिले में अबतक 1 लाख 73 हजार 950 लोगों को कोरोना टीका का पहला डोज दिया गया है। वहीं 41 हजार 165 लोगों को कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी