कुटिया स्कूल संवार रहा बच्चों का भविष्य

संवाद सूत्र वजीरगंज स्त्यवंती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कारीसोवा की संस्थापक माता सत्यवंती की प्रतिमा स्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 08:00 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 08:00 PM (IST)
कुटिया स्कूल संवार रहा बच्चों का भविष्य
कुटिया स्कूल संवार रहा बच्चों का भविष्य

संवाद सूत्र वजीरगंज

स्त्यवंती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कारीसोवा की संस्थापक माता सत्यवंती की प्रतिमा स्थापना की सालगिरह सह विद्यालय का वार्षिकोत्सव बुधवार को मनाया गया। इसमें छात्रों की प्रस्तुति से वातावरण रोमाचित बना गया। विद्यालय प्रबंधकारिणी अध्यक्ष वजीरगंज विधायक अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि माता साध्वी सत्यवंती ने नौनिहालों का भविष्य संवारने के लिये एक कुटिया में विद्यालय का संचालन शुरू किया था। इस लोग कुटिया स्कूल के नाम से जानते थे। उन्होंने समाज व देशहित के लिए इस संस्थान की स्थापना की थी। सरकार के तरफ से स्कूल में सभी प्रकार की सुविधाएं मौजूद हैं। इससे पूर्व विधायक ने विद्यालय परिसर में स्थापित माता सत्यवंती की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और दीपक प्रज्जवलित कर समारोह का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रबंधकारिणी कार्यकारी अध्यक्ष रामाश्रय सिंह, प्रभारी प्रधानाध्यापक राकेश कुमार, पूर्व प्रधानाध्यापक रामरतन सिंह आदि मौजूद रहे।

विधायक ने किया सात सड़कों का शिलान्यास

संवाद सूत्र, वजीरगंज

बुधवार को स्थानीय विधायक अवधेश सिंह ने सात सड़कों का शिलान्यास किया। बभंडीह में शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि मेरा काम है योजनाओं को आप तक पहुंचाना। आपलोग अपनी देखरेख में सड़क मरम्मत करवाएं। किसी प्रकार की त्रुटि पाये जाने पर मुझसे संपर्क करें। कार्य हर हाल में उच्च एवं बेहतर होना चाहिए। मौके पर काग्रेस प्रखंड अध्यक्ष सतिश कुमार सिंह, रामाश्रय सिंह, तपेश्वर पुरी, छोटन साव आदि मौजूद रहे।

पूर्व सासद का मना शहादत दिवस

संवाद सूत्र वजीरगंज

प्रखंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को गया के पूर्व सासद राजेश कुमार का शहादत दिवस मनाया गया। मौके विधायक अवधेश कुमार सिंह व कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। विधायक ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में सराहनीय कार्य किया था। सभा की अध्यक्षता संजय पासवान एवं संचालन दिनेश प्रसाद यादव ने किया। इस दौरान चितरंजन कुमार, सतीश सिंह, पप्पू कुमार, तपरेश्वर पुरी, मदन सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी