नवनिर्मित मल्टीस्टोरी टाउनशिप का पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक ने किया उद्घाटन

गया शहर के बीचोंबीच स्थित रेल अनुमंडल अस्पताल के बगल में गुरुवार को रेलवे की जमीन पर नवनिर्मित मल्टीस्टोरी टाउनशिप के तहत रेल कर्मचारियों के लिए क्वार्टरों का आवंटन कार्यक्रम का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से डीडीयू मंडल से ही पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी द्वारा किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:48 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:48 PM (IST)
नवनिर्मित मल्टीस्टोरी टाउनशिप का पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक ने किया उद्घाटन
नवनिर्मित मल्टीस्टोरी टाउनशिप का पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक ने किया उद्घाटन

गया : शहर के बीचोंबीच स्थित रेल अनुमंडल अस्पताल के बगल में गुरुवार को रेलवे की जमीन पर नवनिर्मित मल्टीस्टोरी टाउनशिप के तहत रेल कर्मचारियों के लिए क्वार्टरों का आवंटन कार्यक्रम का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से डीडीयू मंडल से ही पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी द्वारा किया गया। साथ ही डीडीयू मंडल स्थित एक ऑडिटोरियम व पूर्व मध्य रेल का गेस्ट हाउस का भी उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से किया गया।

बता दें कि ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के द्वारा रेलवे कॉलोनी का सर्वे करने के बाद लगभग 4 साल पूर्व निर्णय लिया गया था कि अधिकांश रेलवे क्वार्टर पुराने व जर्जर अवस्था में हो चुके हैं। इनकी मरम्मत कराना काफी खर्चीला है। पुराने रेलवे क्वार्टरों को निरस्त कर नए मल्टी स्टोरेज टाउनशिप के तहत रेलवे कर्मचारियों को रेल आवास आवंटित किया जाए। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर महाप्रबंधक के द्वारा उद्घाटन में सहयोग करते हुए गया स्थित मल्टी स्टोरेज टाउनशिप के उद्घाटन के लिए ईसीआरकेयू हाजीपुर के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह पीएनएम प्रभारी डीडीयू मंडल मिथिलेश कुमार व सहायक मंडल अभियंता जितेंद्र कुमार के द्वारा फीता काट कर किया। यह उद्घाटन सीनियर डीएन-टू अभिषेक साह की उपस्थिति में किया गया।

इस अवसर पर इसीआरकेयू गया शाखा सचिव विजय कुमार, शाखा पार्षद राजीव रंजन सिंह, वरीय अनुभाग अभियंता कार्य मनोज कुमार, भास्कर कुमार, वरीय अनुभाग अभियंता विद्युत धनंजय रजक के साथ बहुत सारे रेल कर्मचारी भी उपस्थित थे। यहां पर सारे इलेक्ट्रॉनिक व्यवस्था वरीय प्रशाखा अभियंता माइक्रो पंकज मित्तल एवं उनकी टीम की देखरेख में की गई थी। बता दें कि इस टाउनशिप में कुल 120 यूनिट रेल आवास है। प्रथम चरण में अभी 60 यूनिट का निर्माण हुआ है। दूसरे चरण में शेष 60 यूनिट का निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। इसमें वैसे रेलकर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनका पूर्व में आवंटित आवास जर्जर होने के कारण तोड़ दिया गया है।

chat bot
आपका साथी