संडा-बालूगंज पथ पर जलजमाव से लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल, कोई नहीं इस समस्‍या का सुध लेने वाला

कुटुंबा प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र को जोडऩे वाली संडा बालूगंज पथ भलुआरी खुर्द गांव के समीप मिट्टी एवं पानी के जमाव से फिसलन से भर गया है। उक्त स्थान पर पैदल चलना भी लोगों के लिए काफी मुश्किल भरा कार्य है।

Prashant KumarFri, 25 Jun 2021 11:45 AM (IST)
संडा बालूगंज पथ भलुआरी खुर्द गांव के समीप जलजमाव। जागरण आर्काइव।

संवाद सूत्र, अंबा (औरंगाबाद)। कुटुंबा प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र को जोडऩे वाली संडा बालूगंज पथ भलुआरी खुर्द गांव के समीप मिट्टी एवं पानी के जमाव से फिसलन से भर गया है। उक्त स्थान पर पैदल चलना भी लोगों के लिए काफी मुश्किल भरा कार्य है। दूसरी ओर जिला मुख्यालय एवं प्रखंड मुख्यालय को जोडऩे वाली दक्षिण क्षेत्र के एकमात्र सड़क के ऊपर बाधा उत्पन्न होने से उक्त क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोग भारी परेशानी का सामना कर रहे हैं। उक्त सड़क दो राज्यों को जोडऩे वाली दक्षिणी क्षेत्र की लाइफ लाइन कही जाती है।

ग्रामीणों ने सड़क की बदहाली के संबंध में जल्द से जल्द सुधार लाने की मांग जनप्रतिनिधियों से की है। जनप्रतिनिधियों का मानना है कि उक्त सड़क आरईओ के अधीन माना जाता है इसलिए विभाग को तत्काल उक्त सड़क से मलबा हटाकर मरम्मत कराने का कार्य करना चाहिए। उक्त क्षेत्र के झखरी गांव निवासी मनीष कुमार ङ्क्षसह ने कहा है कि सड़क पर इतनी जबरदस्त फिसलन है कि उस पर चलना खतरे से खाली नहीं है। उक्त सड़क से गुजरने वाले वाहन फिसलन के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो सकती है जिससे जानमाल के नुकसान होने की संभावना प्रबल है। उन्होंने विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द सड़क से मलबा हटाकर आवागमन सुदृढ़ करने की आवश्यकता है।

उल्लेखनीय है कि उक्त सड़क पहाड़ी क्षेत्र से होकर जिला मुख्यालय तक जाती है। उबर खाबर भू भाग होने के कारण कहीं-कहीं सड़क पर मिट्टी और पानी का मलवा जमा हो जाता है। भलुआरी खुर्द गांव के समीप जलजमाव तथा मिट्टी का मलबा जमा होने के पीछे यही कारण बताया जा रहा है। सड़क की मरम्मत कुछ महीने पूर्व ही कराई गई है, ऐसे में जमीन से नीचे वाली सड़क में ऐसी स्थितियां बनी हुई है। ग्रामीणों ने कहा है कि तत्काल अगर सड़क से मिट्टी और पानी का मलवा नहीं हटाया जाता है तो वे आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.