नवादा में सब्‍जी बाजारों को कराया गया शिफ्ट, दुकानदारों व खरीदारों को मास्‍क पहनने की हिदायत

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए नवादा में कई सब्‍जी मंडियों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। दुकानदारों से मास्‍क लगाने और भीड़भाड़ नहीं लगाने की हिदायत दी गई। लोगों से भी नियमों का पालन करने को कहा गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:41 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:41 AM (IST)
नवादा में सब्‍जी बाजारों को कराया गया शिफ्ट, दुकानदारों व खरीदारों को मास्‍क पहनने की हिदायत
दुकानों को शिफ्ट करवातीं सीओ रजनी कुमारी। जागरण

नरहट (नवादा), संवाद सूत्र। कोरोना महामारी को लेकर नरहट चांदनी चौक एवं शेखपुरा बाजार की सब्जी मंडी को दूसरी जगह स्थानांतरित किया गया है। सीओ रजनी कुमारी ने बताया कि नरहट चांदनी चौक से सब्जी मार्केट को हटा कर पेट्रोल पंप के सामने उतर पब्लिक स्कूल के मैदान में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं शेखपुरा बाजार से हटा कर उर्दू मध्य विद्यालय शेखपुरा के प्रांगण में शिफ्ट कर दिया गया है।

बाजार में बेवजह नहीं लगाएं भीड़

सीओ ने अपने दल बल के साथ बुधवार को नरहट शेखपुरा मार्केट में घूम कर सभी दुकानदारों को निर्धारित जगह पर शिफ्ट कराया। दुकानों को शिफ्ट कराने के बाद दुकानदारों को मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने बाजार में आये लोगों भी मास्क पहन कर बाजार आने की अपील की। दुकान को शाम छह बजे बंद करना है। नाईट कर्फ्यू का पालन सख्ती से करने को कहा गया। सीओ ने बताया कि कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। इसलिए सावधानी ही बचाव है। हम आप सभी कोरोना गाइड लाइन का पालन पूरी ईमानदारी के साथ करें।

नारदीगंज में खेल मैदान के निकट सब्जी व फल की लगेंगी दुकानें

नारदीगंजबीडीओ राजीव रंजन, थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने संयुक्तरूप से कहा कि कोरोना वायरस  से बचाव के लिए सरकार के स्तर से आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया गया है। बावजूद लोग बेवजह किसी आवश्यक सामान लेने का बहाना कर सड़क पर आ रहे हैं, जिससे भीड़ उत्पन्न हो जा रही है। रामनवमी पर्व भी 21 अप्रैल को है। बाजार में कहीं भी भीड़ उत्पन्न न हो इसके लिए कुछ जरूरी कदम उठाए गए हैं। संक्रमण अप्रत्याशित रूप से दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। नारदीगंज बाजार में भीड़ नहीं हो,इसके लिए इंटर विद्यालय नारदीगंज के खेल मैदान के निकट 21 अप्रैल बुधवार से फल,सब्जी की दुकानें खोलने का निर्देश सभी दुकानदारों को दिया गया है। सभी दुकानें दो गज की दूरी बनाकर खोलेगें। सब्जी व फल लेने वाले भी दुकान पर भीड़ नहीं लगाएंगे। ग्राहक सामान की खरीदारी के उपरांत सीधे अपने घर जाएंगे।

chat bot
आपका साथी