Rohtas: मंगेतर से अनबन के बाद सगाई टूटने की आ गई नौबत, आहत युवती ने उठा लिया यह कदम

रोहतास जिले के रोहतास थाना क्षेत्र में मंगेतर से अनबन के बाद सगाई टूटने की आशंका से आहत युवती ने जघन्‍य कदम उठा लिया। उसने सोमवार देर रात फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 09:39 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 09:39 AM (IST)
Rohtas: मंगेतर से अनबन के बाद सगाई टूटने की आ गई नौबत, आहत युवती ने उठा लिया यह कदम
सगाई टूटने की संभावना से आहत युवती ने की आत्‍महत्‍या। प्रतीकात्‍मक फोटो

रोहतास, जागरण संवाददाता। शादी की तिथि तय थी। सगाई हो चुकी थी। लेकिन परिस्थिति ऐसी बन गई कि सगाई टूटने की कगार पर पहुंच गई। पूजा यह सदमा बर्दाश्‍त नहीं कर सकी। आखिरकार उसने फंदे से  लटककर जान दे दी। घटना रोहतास थाने के तुंबा गांव की है। पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से परिवार के लोग काफी आहत हैं। घटना सोमवार की देर रात की बताई जा रही है। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि तुंबा निवासी हीरालाल गुप्ता की 22 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी ने फंदे से लटक कर अपनी जान दी है।

सगाई के बाद मंगेतर से होने लगी थी मोबाइल पर बातचीत

जानकारी के अनुसार पूजा की सगाई की रस्म कुछ दिन पहले ही सासाराम में उसके रिश्तेदार के यहां हुई थी ।इसके बाद पूजा और उसके मंगेतर में मोबाइल पर बातचीत होने लगी। वे अक्‍सर बातें करने लगे। शादी की तिथि भी लगभग तय हो गई थी। लेकिन बातचीत के दौरान ही पूजा और उसके मंगेतर के बीच किसी बात पर अनबन हो गई। दोनों का विवाद इतना बढ़ गया कि सगाई टूटने की नौबत आ गई। इधर इस घटना के बाद से पूजा काफी तनाव में आ गई थी। वह घर में भी किसी से बातें नहीं करती थी। अक्‍सर गुमसुम रहती थी। घर के लोगों के समझाने-बुझाने का भी उसपर असर नहीं हुआ। स्‍वजनों का कहना है कि वह डिप्रेशन में चली गई। आखिरकार उसने ऐसा कदम उठा लिया जिसकी कल्‍पना भी घर वालों ने नहीं की थी। सोमवार देर रात उसने फंदे से लटककर जान दे दी। 

जहां बजनी थी शहनाई वहां मची है चीख-पुकार  

घटना का पता चलते ही स्‍वजन सन्‍न रह गए। उनके विलाप से माहौल गमगीन हो गया। गांव के लोग दौड़े। वे भी सन्‍न रह गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। वहां से शव आने के बाद एक बार फिर स्‍वजन चित्‍कार कर उठे। ग्रामीणों ने बताया कि जहां शादी की तैयारी हो रही थी अब वहां मातम का माहौल है। गांव के लोग भी अपनी बच्‍ची के इस कदम से काफी आहत हैं। उनका कहना है कि परिस्थिति से लड़ने की जगह इस तरह का कदम उठाना कहीं से सही नहीं है। 

chat bot
आपका साथी