गया के शेरघाटी अनुमंडलीय अस्‍पताल में काम पर लौटे डॉक्‍टर व कर्मी, मरीजों ने ली राहत की सांस

गया जिले के शेरघाटी अनुमंडलीय अस्‍पताल में बुधवार दोपहर कोरोना मरीजों के स्‍वजनों ने अस्‍पताल कर्मियों से बदसलूकी की थी। इसके कारण दोपहर एक बजे से स्‍वास्‍थ्‍य सेवा बाधित कर दी गई। गुरुवार सुबह से सेवा सुचारू हो सकी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:17 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 01:17 PM (IST)
गया के शेरघाटी अनुमंडलीय अस्‍पताल में काम पर लौटे डॉक्‍टर व कर्मी, मरीजों ने ली राहत की सांस
कामकाज शुरू होने के बाद अस्‍पताल में चहल-पहल। जागरण

शेरघाटी (गया), संवाद सहयोगी। गया जिले के शेरघाटी अनुमंडलीय अस्पताल में गुरुवार सुबह से सुचारू तरीके से कामकाज शुरू हो गया है। डॉक्‍टर एवं स्‍टाफ के साथ एसडीओ उपेंद्र पंडित एवं एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती की देर रात हुई बैठक के बाद सभी काम पर लौटे। उन्‍हें पर्याप्‍त सुरक्षा का आश्‍वासन दिया गया है। इलाज शुरू होने से मरीजों ने राहत की सांस ली है। अस्‍पताल में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। 

उपद्रव करने वाले तीन लोग लिए गए हिरासत में 

अस्पताल उपाधीक्षक डॉ राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि अधिकारियों के साथ हुई बातचीत में सार्थक सहयोग मिलने के आश्वासन पर हम सभी अपनी सेवा पर वापस लौट रहे हैं। अस्पताल में जारी ओपीडी, इमरजेंसी एवं आइसोलेशन सेंटर का सभी कार्य पूर्ववत चलता रहेगा। टीकाकरण केंद्र भी पूरी तरह से काम करेगा। कोरोना अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र  के अलावा अन्य निर्धारित स्थलों पर भी टीकाकरण चलता रहेगा। इधर शेरघाटी पुलिस ने अनुमंडल अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में हंगामा करने वाले तीन उपद्रवियों को हमजापुर स्थित उसके आवास से हिरासत में ले लिया गया है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इनकी पहचान की जाएगी। अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों से किए गए दुर्व्यवहार की पुष्टि होने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना मरीजों के स्‍वजनों ने की थी बदसलूकी 

उल्लेखनीय हो कि बुधवार को आइसोलेशन सेंटर शेरघाटी में कोरोना संक्रमित मरीज के स्‍वजनों ने खाना पहुंचाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों के साथ धक्का-मुक्की और गाली गलौज की थी। इससे आक्रोशित अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों ने संपूर्ण रूप से अस्पताल के चिकित्सकीय व्यवस्था से अपने को अलग कर लिया था। इस कारण से स्‍वास्‍थ्‍य सेवा पूरी तरह ठप पड़ गई थी।  इसकी सूचना पदाधिकारियों को दी गई थी। तब एसडीओ के नेतृत्‍व में बैठक कर बदसलूकी करने वालों पर कार्रवाई का आश्‍वासन दिया गया। देर रात अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद अनुमंडल अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने मानव सेवा एवं महामारी को देखते हुए स्वास्थ्य सेवा जारी रखने का निर्णय लिया है।

सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात 

अनुमंडल अस्पताल के एएनएम ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट परिसर में स्थित आइसोलेशन सेंटर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य कर्मियों की मांग पर पुलिस की तैनाती कर आइसोलेशन सेंटर की सुरक्षा पुख्ता कर दिया गया है। गुरुवार को अस्पताल के जांच केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मी तैनात दिखे। पंक्तिबद्ध होकर कोरोना की जांच के लिए लोग भी खड़े हैं। 

बुजुर्ग को टीका लगातीं स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी। 

chat bot
आपका साथी