Gaya: डीएम ने कहा, सामुदायिक रसोई में हर दिन दें अलग-अलग भोजन, बच्‍चों से पूछा, कैसा है खाना

गया के डीएम अभिषेक सिंह ने मंगलवार को लॉकडाउन में चलाए जा रहे कॉम्‍यूनिटी किचेन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने गुणवत्‍तापूर्ण खाना देने का निर्देश दिया। कहा कि हर दिन अलग-अलग तरह का भोजन दें। इसका मेन्‍यू भी लगाएं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:18 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:18 PM (IST)
Gaya: डीएम ने कहा, सामुदायिक रसोई में हर दिन दें अलग-अलग भोजन, बच्‍चों से पूछा, कैसा है खाना
सामुदायिक रसोई का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम अभिषेक सिंह। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के लॉकडाउन में जिला प्रशासन ने गरीब-मजदूरों के लिए दोनों वक्त के भोजन की व्यवस्था कर रखी है। इसके लिए जिला मुख्यालय समेत दूसरे प्रखंड क्षेत्रों में 26 सामुदायिक रसोई (Community Kitchen) चल रहे हैं। गया शहर में जिला स्कूल के अलावा, अतिथि निवास विष्णुपद और डेल्हा स्थित ब्रजभूषण संस्कृत महाविद्यालय परिसर में सामुदायिक रसोई चल रही है। मंगलवार को जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने शहर स्थित जिला स्कूल के सामुदायिक रसोई का जायजा लिया। इस समय यहां चावल-दावल और हरी सब्जी खाते हुए लोग दिखे। कई छोटे बच्चे भी यहां खाना खा रहे थे। जिलाधिकारी ने उन बच्चों से खाने के स्वाद के बारे में पूछताछ की।

खाने का मेन्‍यू चार्ट करें प्रदर्शि‍त

वहां प्रतिनियुक्त कर्मी को निर्देश दिया कि हर दिन अलग-अलग प्रकार का भोजन लोगों को उपलब्ध कराया जाए। सामुदायिक रसोई में हर दिन के खाने का मेन्यू चार्ट भी प्रदर्शित करने को कहा। साथ ही सभी जगहों पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लोग खाना खाएंगे। भोजन साफ-सुथरा तरीके से रखने के लिए निर्देश दिया। गौरतलब है कि सोमवार को जिले भर में इन सामुदायिक रसोई पर दिन में 2715 लोगों ने दोपहर का भोजन किया। वहीं शाम में 1738 लोगों ने रात का खाना खाया।

बीडीओ ने अजा बस्‍ती में जाकर बांटा भोजन का पैकेट 

लॉकडाउन में गरीब असहाय भूखे नहीं रहे इसको लेकर शुरू किए गए सामुदायिक किचेन का बना भोजन मंगलवार को डिहुरी महादलित टोला सहित अन्य जगहों पर वितरण किया गया। बीडीओ वेद प्रकाश ने स्वयं दलित बस्तियों में जाकर जरूरतमंदों को चिन्हित करते हुए उन्हें भोजन का पैकेट प्रदान किया। उन्होंने बताया कि आपदा विभाग के निर्देशानुसार सामुदायिक किचेन में प्रतिदिन भोजन तैयार कर समाज एवं दलित बस्तियों के निर्धन, निराश्रित, असहाय लोगों को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। ताकि इस संक्रमण काल में कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहे।

chat bot
आपका साथी