गया के डीएम बोले, जहां अधिक संक्रमित वहां रखें विशेष नजर, लॉकडाउन का सख्‍ती से हो अनुपालन

कोरोना संक्रमण की स्थिति पर गया के डीएम ने अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंंसिंगकी। उन्‍होंने कहा कि जिन इलाकों में अधिक संक्रमित मिले हैं वहां पर विशेष नजर रखें। शादियों में विशेष नजर रखें ताकि वहां भीड़-भाड़ नहीं हो।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:26 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:26 AM (IST)
गया के डीएम बोले, जहां अधिक संक्रमित वहां रखें विशेष नजर, लॉकडाउन का सख्‍ती से हो अनुपालन
अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम अभिषेक सिंह। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने सभी एसडीओ, बीडीओ व सीओ को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने प्रखंड व पंचायताें में पता लगाएं कि किस जगह अभी संक्रमण के अधिक मामले आ रहे हैं। उन चिह्नित जगहों पर लॉकडाउन को सख्‍ती से लागू (Compliance of Lockdwon) करवाएं। अधिकारियों से यह भी कहा कि इसे भी सुनिश्चित किया जाए कि कहीं शादी-ब्याह के नाम पर अधिक भीड़ तो नहीं जुट रही। कोशिश यह रहे कि नियम से अधिक लोग कहीं भी नहीं जुटें। हाट-बाजार, गली-मोहल्लों में लॉकडाउन को और सख्त करने पर जोर दिया है। जिलाधिकारी शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा कर रहे थे। अधिक संक्रमित क्षेत्र में अनावश्यक गतिविधियों पर सख्ती से रोक लगाने का निर्देश दिया।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को दें रिपोर्ट 

ट्रैकिंग एंड मॉनिटरिंग सेल के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जिस क्षेत्र में पिछले 3-4 दिनों में कोरोना पॉजिटिव अधिक मिल रहे हैं, वैसे क्षेत्र को चि‍हि्नत करते हुए हुए स्वास्थ्य विभाग को कोरोना जांच के लिए रिपोर्ट दें। ताकि उन जगहों पर अधिक से अधिक लोगों की जांच कराकर संक्रमितों का पता किया जा सके। डीपीएम ने बताया कि ज़िले में अबतक 13 लाख 96 हजार 835 लोगों की जांच की गई है। उनमें 27,776 पॉजिटिव पाए गए हैं। अबतक 24,472 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। ज़िले में अबतक 152 लोगों की मृत्यु हुई है। अब ज़िले में कुल 3,152 एक्टिव मामले हैं। होम आइसोलेशन में 2,706 लोग भर्ती हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि जितने भी अस्पताल में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेरेटरटर लगे हैं, उनकी नियमित रूप से जांच करते रहें। साथ ही उन्होंने ऑक्सीजन फ्लो मीटर की उपलब्धता की जानकारी ली।

निजी अस्पताल मांगें अधिक रुपये तो कंट्रोल रूम कों करें शिकायत

अगर किसी मरीज से निर्धारित दर से अधिक राशि निजी अस्पताल द्वारा मांगी जा रही है तो (9801253595)/जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या- 0631 -2222253/2222259 पर सूचित करें। प्रभारी पदाधिकारी आपदा शाखा ने बताया कि ज़िले में 27 स्थानों पर सामुदायिक रसोई चलाई जा रही है। जिसमे आज 3,047 लोगों ने दिन का भोजन तथा 2,243 लोग रात्रि भोजन किये हैं। शुक्रवार को 5,290 लोगों ने सामुदायिक रसोई में भोजन किया है। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्त्ता, सहायक समाहर्त्ता, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, सिविल सर्जन, अधीक्षक, मगध मेडिकल, जिला नजारत उप समाहर्त्ता, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्त्तागण, डीपीएम स्वास्थ्य सहित अन्य पदाधिकारी एवं चिकित्सक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी