औरंगाबाद के डीएम ने कहा-पंचायत चुनाव से पहले बूथों तक जाने वाली सड़कों काे कराएं दुरुस्‍त

औरंगाबाद के डीएम साैरभ जोरवाल ने विभिन्‍न विभागों की प्रगति को लेकर समीक्षात्‍मक बैठक की। इस दौरान बताया गया राजस्‍व वसूली में खनन विभाग ने लक्ष्‍य से अधिक की प्राप्ति कर ली है। कई विभाग इस मामले में काफी पीछे हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 05:27 PM (IST)
औरंगाबाद के डीएम ने कहा-पंचायत चुनाव से पहले बूथों तक जाने वाली सड़कों काे कराएं दुरुस्‍त
डीएम ने की पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा। प्रतीकात्‍मक फोटो

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में डीएम सौरभ जोरवाल ने जिला स्तरीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता एवं कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। सर्वप्रथम आगामी पंचायत चुनाव की समीक्षा करते हुए डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मतदान केंद्रों पर पहुंचने वाली जिन सड़कों की स्थिति ठीक नहीं है उसकी एससीए योजना के तहत मरम्मत कराएं। इसके अलावा डीएम ने विभागों की समीक्षा करते हुए आवश्‍यक निर्देश दिया।

विधि-व्‍यवस्‍था में सहयोग करें बीडीओ

एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी बीडीओ को विधि व्यवस्था में पुलिस प्रशासन को आवश्यक सहयोग करने का अनुरोध किया। जिला स्थापना उपसमाहर्ता अनिल कुमार सिन्हा ने एचआरएमएस के संबंध में लंबित एंट्री की जानकारी देते हुए कहा कि सभी विभागों द्वारा 15 मार्च तक हर हाल में एंट्री करा देनी है।

खनन विभाग ने लक्ष्‍य से अधिक की राजस्‍व वसूली

खनन टास्क फोर्स की समीक्षा में जिला खनन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि रॉयल्टी कलेक्शन के कुल टारगेट का 101 प्रतिशत राजस्व की वसूली की जा चुकी है जिससे जिले को बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। परंतु कुछ विभागों जैसे एनएचआइ की राजस्व वसूली शून्य है। साथ ही रेलवे, बिहार पुल निर्माण निगम, बुडको, भूमि संरक्षण जैसे संस्थानों की रॉयल्टी राजस्व वसूली कम है। डीएम ने निर्देश दिया कि इन विभागों से राजस्‍व वसूली का काम तेज करें।

डीएम ने कहा-ठीक तरह से संचालित करें योजनाएं

इसके अलावा डीएम ने अन्य सभी विभागों की समीक्षा की। बेहतर तरीके से संचालन करने का निर्देश दिया। उन्‍होंने सरकार की योजनाओं को बेहतर तरीके से कार्यान्वित करने का निर्देश दिया। बैठक में डीडीसी अंशूल कुमार, डीआरडीए के निदेशक बालमुकुंद प्रसाद, जिला स्थापना उपसमाहर्ता अनिल कुमार सिन्हा, डीपीओ आइसीडीएस रीना कुमारी, उपनिर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल, डीएचएस के डीपीएम डा. कुमार मनोज, योजना पदाधिकारी राजीव रंजन, नगर कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी