आंबेडकर स्मारक स्थल पर डीएम समेत कई सामाजिक संगठनों ने किया माल्यार्पण

डॉ भीमराव आंबेडकर की 130 वीं जयंती पर बुधवार को समाना ले गेट पर स्थित बाबासाहेब की मूर्ति पर डीएम धर्मेंद्र कुमार समेत जिला स्तरीय पदाधिकारियों माल्यार्पण किया। इस अवसर पर डीएम ने भीमराव आंबेडकर पर लिखी गई एक पुस्तक का विमोचन भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:44 PM (IST)
आंबेडकर स्मारक स्थल पर डीएम समेत कई सामाजिक संगठनों ने किया माल्यार्पण
आंबेडकर स्मारक स्थल पर डीएम समेत कई सामाजिक संगठनों ने किया माल्यार्पण

जागरण संवाददाता, सासाराम : डॉ भीमराव आंबेडकर की 130 वीं जयंती पर बुधवार को समाना ले गेट पर स्थित बाबासाहेब की मूर्ति पर डीएम धर्मेंद्र कुमार समेत जिला स्तरीय पदाधिकारियों माल्यार्पण किया। इस अवसर पर डीएम ने भीमराव आंबेडकर पर लिखी गई एक पुस्तक का विमोचन भी किया। इस अवसर पर डीएम ने कहा कि संविधान निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले बाबासाहेब को जयंती सादगी और करोना गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए मनाया जा रहा है। मूर्ति पर माल्यार्पण करने वालों में डीडीसी सुरेंद्र कुमार, एडीएम लालबाबू सिंह, अनिल पांडे, सदर एसडीएम मनोज कुमार समेत कई अन्य पदाधिकारी शामिल थे। वही कई सामाजिक संगठनों ने भी जयंती के अवसर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस फाउंडेशन की ओर से नमन करने वालों में मुख्य रूप से अधिवक्ता नोटरी कन्हैया सिंह, रमेश कुमार रमन एपीपी सिविल कोर्ट सासाराम ,सत्यनारायण स्वामी, फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेंद्र पासवान ,प्रदेश सचिव बशीर आलम ,प्रदेश महासचिव जय प्रकाश सिंह ,प्रोफेसर हरिहर सिंह समेत कई अन्य शामिल थे। अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति की ओर से संयोजक रामभरत सिंह, सह संयोजक अब्दुल सत्तार अंसारी, विजेंद्र केसरी, श्री राम राय, शिवजी राय,राम चेला पासवान, रुपेश श्रीवास्तव, अशोक कुमार, सत्येंद्र शर्मा ने माल्यार्पण किया। इनसेट

जदयू कार्यालय में समारोहपूर्वक मनाई गई बाबा साहब की जयंती

फोटो संख्या- 1 जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। स्थानीय लालगंज स्थित जदयू कार्यालय में बुधवार को भारत रत्न संविधान निर्माता बाबासाहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती समारोहपूर्वक मनाई गई। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नागेंद्र चंद्रवंशी ने की। जिलाध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहब की जयंती एक उत्सव से कहीं ज्यादा उत्साह के साथ लोगों द्वारा मनाई जाती है।

पार्टी के मुख्य जिला प्रवक्ता रिकू सिंह ने कहा कि बाबा साहेब की जयंती हर वर्ष 14 अप्रैल को एक त्योहार के रूप में भारत में मनाई जाती है। जीवन भर समानता के लिए संघर्ष करने वाले डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती समानता दिवस व ज्ञान दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। चैनपुर विधानसभा के प्रभारी सुनील रजक व जिलाध्यक्ष नागेंद्र चंद्रवंशी ने भी अपनी बात रखी। मौके पर किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार मुन्ना, अजय कुमार मिश्रा डब्लू, सेवादल के जिलाध्यक्ष नीरज कुमार, विधि प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, राजेश राम समेत अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी