डेहरी विधायक की संपत्ति की जांच के लिए डीएम ने गठित की दो सदस्यीय टीम, 15 दिन में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश

नगर परिषद के वार्ड पार्षद संजीत सिंह ने डेहरी से राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह पर अवैध संपत्ति अर्जित करने और सरकारी भूमि अपने नाम पर कराने का आरोप लगाया है। उनके आवेदन पर जांच के लिए डीएम धर्मेंद्र कुमार ने दो सदस्यीय टीम गठित की है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 01:28 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 01:29 PM (IST)
डेहरी विधायक की संपत्ति की जांच के लिए डीएम ने गठित की दो सदस्यीय टीम, 15 दिन में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश
डेहरी से राजद के विधायक फतेह बहादुर सिंह की तस्‍वीर ।

डेहरी-ऑन-सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी।  नगर परिषद के वार्ड पार्षद संजीत सिंह ने डेहरी से राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह पर अवैध संपत्ति अर्जित करने और सरकारी भूमि अपने नाम पर कराने का आरोप लगाया है। उनके आवेदन पर आरोप की जांच के लिए डीएम धर्मेंद्र कुमार ने दो सदस्यीय टीम गठित की है। संजीत सिंह ने विधायक पर कई आरोप लगा मुख्यमंत्री समेत डीएम व आर्थिक अपराध ईकाई को आवेदन दिया है।

सरकारी भूमि परिवार के नाम कराने का आरोप

उनका आरोप है कि डेहरी विधायक ने बड़े पैमाने पर अवैध संपत्ति अर्जित की है। इसके अलावा आवेदक ने विधायक पर सरकारी भूमि अपने व परिवार के नाम कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि डेहरी विधायक ने डेहरी अंचल के मौजा कटार में एक एकड़ से ज्यादा बिहार सरकार की जमीन गैरकानूनी तरीके से अपने नाम कर ली है। वार्ड पार्षद का दावा है कि आनावाद बिहार सरकार की भूमि की बंदोबस्ती भी की गई हो तो उसका विक्रय या किसी व्यक्ति को हस्तांतरित नहीं की जा सकती है।

15 दिन में रिपोर्ट सौंपने का आदेश

संजीत सिंह के आवेदन पर डीएम धर्मेंद्र कुमार ने विधायक पर लगे आरोप की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित की  है । डीएम ने द्वारा गठित कमेटी में डेहरी एसडीएम भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी समीर सौरभ व बिक्रमगंज के डीसीएलआर मधुसूदन प्रसाद शामिल हैं। उन्होंने दोनों अधिकारियो से 15 दिनों में संयुक्त जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है ।

विधायक ने आरोपों को किया खारिज

उधर, विधायक फतेह बहादूर  नगर परिषद के वार्ड पार्षद संजीत सिंह ने इस मामले को पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि निहित स्वार्थ से इस मामले को उछाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरी प्रक्रिया के तहत जमीन की खरीद की गई है। इसमें किसी तरह का गैर कानूनी कार्य नहीं किया गया है। जांच में स्थिति स्वत: स्पष्ट हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी