नशा मुक्ति का अलख जगाने साइकिल रैली लेकर निकले डीएम, पुलिस लाइन से लेकर हिसुआ तक तय किया सफर

नशा मुक्ति का अलख जगाने के लिए जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने रैली का नेतृत्व करते हुए पुलिस लाइन से लेकर इंटर विद्यालय तक साइकिल से सफर किया। नशा मुक्त रहे बिहार सुरक्षित रहे घर-परिवार का संदेश देते हुए साइकिल रैली में कई अधिकारियों कर्मियों स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया।

Prashant Kumar PandeySat, 04 Dec 2021 06:28 PM (IST)
नवादा में मनाया जा रहा आज़ादी का अमृत महोत्सव

 संवाद सहयोगी, नवादा : आजादी के अमृत महोत्सव पर जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को साइकिल रैली निकाली गई। नशा मुक्ति का अलख जगाने के लिए जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने इस रैली का नेतृत्व किया और पुलिस लाइन से लेकर इंटर विद्यालय तक साइकिल से सफर किया। नशा मुक्त रहे बिहार, सुरक्षित रहे घर-परिवार का संदेश देते हुए साइकिल रैली में कई अधिकारियों, कर्मियों, स्कूली बच्चों, एनसीसी और स्काउट एंड गाइड के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। 

गुब्बारा उड़ा कर डीएम ने कार्यक्रम की शुरूआत की

पुलिस लाइन में गुब्बारा उड़ा कर डीएम ने कार्यक्रम की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि मद्य निषेध का जिले में सख्ती से पालन कराया जा रहा है। शराब की बिक्री, भंडारण, परिवहन, धंधेबाजों के खिलाफ नियमित कार्रवाई चल रही है। इसके साथ-साथ लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। लोगों को नशे से होने वाले दुष्परिणाम से अवगत कराया जा रहा है। इसी जागरूकता कार्यक्रम के तहत साइकिल रैली का आयोजन किया गया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि शराब धंधेबाजों के बारे में सूचना दें। आपकी जानकारी पूरी तरह से गुप्त रखी जाएगी। कई लोगों से प्राप्त सूचना के आलोक में कार्रवाई भी की गई है। उन्होंने कहा कि इस बुराई को समाप्त करने के लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों का सहयोग आवश्यक है। 

कई अधिकारियों ने कार्यक्रम में लिया हिस्सा- 

साइकिल रैली में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी डा. कारी महतो, सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, जिला परिवहन पदाधिकारी अभ्येन्द्र मोहन, जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार चौधरी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी मो. मुस्तकीम, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी प्रशांत अभिषेक, डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद, वरीय उपसमाहर्ता सुजीत कुमार, विश्वजीत, प्रशांत रमनैया, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कन्हैया कुमार, उत्पाद अधीक्षक अनिल आजाद, मुख्यालय डीएसपी अनिल कुमार, डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान मो. जमाल मुस्तफा, डीपीओ स्थापना दिलीप कुमार, डीपीओ माध्यमिक शिक्षा मो. मोकीमउद्दीन सहित मध्याह्न भोजन योजना के बीआरपी आलोक कुमार चंचल, संजय कुमार, संजय पासवान, शंकर कुमार, शिक्षक राजेश भारती, खेल शिक्षक अलखदेव यादव, संतोष कुमार शामिल हुए। 

मद्य निषेध के बारे में जागरूक करना हर नागरिक का फर्ज : डीएम 

पुलिस लाइन से साइकिल रैली लेकर जिलाधिकारी यश पाल मीणा इंटर विद्यालय हिसुआ पहुंचे। विद्यालय प्रांगण में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव फिट इंडिया मूवमेंट एवं समाज के प्रत्येक व्यक्तियों को नशा पदार्थ का सेवन से होने वाली हानि एवं मद्य निषेध के बारे में जागरूक करना हर एक नागरिक का फर्ज है। आज इसी क्रम में लोगों को जागरूक करने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा मद्य निषेध नीति के तहत सभी प्रकार के नशीले पदार्थों का परित्याग करने को लेकर समाज के सभी वर्गों के लोगों के बीच चेतना जागृत करना एवं आजादी का अमृत महोत्सव तथा एक भारत श्रेष्ठ भारत, फिट इंडिया मूवमेंट का प्रचार प्रसार करना इस रैली का उद्देश्य है।

देश के प्रति और अपने समाज के प्रति अपनी जिम्मेवारी निभाएं

उन्होंने कहा हमारा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और इस अवसर पर हम अपने देश और अपने समाज को जागरूक कर देश के प्रति और अपने समाज के प्रति अपनी जिम्मेवारी निभाएं। उपस्थित युवाओं को मद्य निषेध के तहत किसी प्रकार के नशीले पदार्थों का सेवन नहीं करने की अपील की। फिट इंडिया मूवमेंट के तहत सभी लोगों से अपने आप को स्वस्थ और मजबूत बनाने को लेकर भी अपील की। उन्होंने कहा जब हम एक- एक कड़ी को जोड़ेंगे तभी हमारा देश एक भारत और श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को पूरा करेगा। इस अवसर पर जिले के आलाधिकारियों के साथ ही बीडीओ, सीओ समेत छात्र-छात्राएं एवं आम जन मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.