भभुआ में अवैध खनन को लेकर सख्त जिलाधिकारी बोले-सीओ व थानाध्यक्ष करें संयुक्त कार्रवाई

अवैध तरीके से बालू निकासी करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने सीओ व थानाध्यक्षों को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अवैध उत्खनन को रोकने के लिए डीएम नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में पदाधिकारियों की बैठक समाहरणालय के सभाकक्ष में हुई।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 03:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 03:56 PM (IST)
भभुआ में अवैध खनन को लेकर सख्त जिलाधिकारी बोले-सीओ व थानाध्यक्ष करें संयुक्त कार्रवाई
सीओ व थानाध्यक्षों के साथ बैठक करते डीएम।

जासं, भभुआ: जिले के विभिन्न प्रखंड क्षेत्रों की नदियों से अवैध तरीके से बालू निकासी करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने सीओ व थानाध्यक्षों को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अवैध उत्खनन को रोकने के लिए डीएम नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में पदाधिकारियों की बैठक समाहरणालय के सभाकक्ष में हुई। बैठक में प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद रहे। डीएम ने सीओ व थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने प्रखंड क्षेत्रों में नदियों से हो रहे अवैध तरीके से बालू की निकासी करने वालों पर पूर्ण रूप से रोक लगाने की दिशा में संयुक्त रूप से कार्रवाई करें।

इस कार्रवाई में किसी प्रकार से शिथिलता पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विभागीय निर्देश के अनुसार सीओ व थानाध्यक्षों को संयुक्त रूप से अवैध खनन नहीं होने संबंधी मासिक प्रतिवेदन भी अपर समाहर्ता को उपलब्ध कराना है। डीएम ने बैठक में कहा कि जिले में किसी भी कीमत पर अवैध रूप से बालू की निकासी के अलावा उत्खनन नहीं होने दिया जाएगा और ऐसा करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि जिले के विभिन्न नदियों से अवैध तरीके से बालू निकासी का कार्य किए जाने की शिकायत बराबर जिला प्रशासन को मिलती रही है। इसको लेकर अब डीएम ने संज्ञान लिया है। बैठक में एसपी राकेश कुमार, अपर समाहर्ता डॉ संजय कुमार सहित सीओ व अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित रहे। 

बीडीओ ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, भभुआ: जिले के सदर प्रखंड के बीडीओ शशिकांत शर्मा ने सदर प्रखंड के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। दरअसल पंचायत चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों की जांच के लिए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है। ऐसे में जर्जर मतदान केंद्र सहित सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण होगा। बीडीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि मनिहारी पंचायत के प्राथमिक विद्यालय निबी, आंबेडकर सामुदायिक भवन मनिहारी, रूपपुर पंचायत में उच्च विद्यालय रूपपुर, रतवार पंचायत में सामुदायिक भवन रतवार, डिहरा पंचायत में प्राथमिक विद्यालय जगतपुरा, कन्या प्राथमिक विद्यालय बारे, सामुदायिक भवन मचिआंव, प्राथमिक विद्यालय असराढ़ी,  कैंथी पंचायत में न्यू प्राथमिक विद्यालय कैंथी,  प्राथमिक विद्यालय पनगईयां, आदि पंचायत के कई मतदान केंद्रों की जांच की तथा आगामी  दिनों में भी अन्य सभी बूथों की जांच होगी। बीडीओ ने बताया कि पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए सभी मतदान केंद्रों पर पेयजल, बिजली, रैंप, शौचालय आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करानी है। 

chat bot
आपका साथी