गया के जिला जज ने किया कोर्ट का न‍िरीक्षण बोले- समय पर आफिस पहुंचे अधिकारी और कर्मचारी

जिला एवं सत्र न्यायाधीश जितेंद्र कुमार ने गुरुवार को गया सिविल कोर्ट कैम्पस स्थित विभिन्न न्यायालयों और कैदी हाजत का निरीक्षण किया। विभिन्न कोर्ट के बाहर गेट के पास बड़े अक्षर में जज और कोर्ट के नाम का बोर्ड लगाने का आदेश आफि‍स इंचार्ज को दिया।

Vyas ChandraFri, 26 Nov 2021 09:59 AM (IST)
गया के व्‍यवहार न्‍यायालय का जिला जज ने किया निरीक्षण। फाइल फोटो

गया, जागरण संवाददाता। जिला एवं सत्र न्यायाधीश जितेंद्र कुमार (District Judge Jitendra Kumar) ने गुरुवार को गया सिविल कोर्ट कैम्पस स्थित विभिन्न न्यायालयों और कैदी हाजत का निरीक्षण किया। विभिन्न कोर्ट के बाहर गेट के पास बड़े अक्षर में जज  और कोर्ट के नाम का बोर्ड लगाने का आदेश आफि‍स इंचार्ज को दिया। साथ ही यह भी आदेश दिया गया है कि काउज लिस्ट अपटूडेट रखें। जिला जज ने कहा कि कोई भी समय पर उपस्थित नहीं रहेगा तो उसकी रिपोर्ट समय पर आफिस को दें। कहा कि समय पर कोर्ट और आफिस आकर काम करें। उन्होंने सबसे पहले जिला जज कैम्पस के एडीजे और फायलिंग आफिस का निरीक्षण किया। उसके बाद कोर्ट कैम्पस में साफ-सफाई का भी जायजा लिया। जिला जज ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जहां -तहां कूडा कचरा जमा नहीं रहें। साफ- सफाई नियमित रूप से हो। उन्होंने सब जज कैम्पस और एफटीसी कैम्पस स्थित विभिन्न न्यायालयों का निरीक्षण किया। जिला जज ने कैदी हाजत का भी जायजा लिया और सुरक्षा को ध्यान में रखकर काम करने का आदेश दिया है। उन्होंने हाजत इंचार्ज को निर्देश दिया है कि रोड पर किसी की गाड़ी नहीं लगा रहे।

महिला हेल्पलाइन में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस

समाज कल्याण विभाग व जिला प्रशासन की ओर से कलेक्ट्रेट स्थित वन स्टाप सेंटर सह महिला हेल्पलाइन गया की ओर से गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में महिलाओं के बीच महिला हिंसा उन्मूलन को लेकर परिचर्चा आयोजित की गई। महिलाओं को घरेलू हिंसा, यौन उत्पीड़न, दहेज प्रतिषेध अधिनियम, बाल विवाह व महिला हेल्पलाइन से जुड़ी सुविधाओं की जानकारी दी गई। जिला परियोजना प्रबंधक राजीव रंजन ने बताया कि महिलाओं के साथ होने वाले उत्पीड़न की रोकथाम के लिए जिला स्तर पर वन स्टाप सेंटर सह महिला हेल्पलाइन संचालित है। कोई भी महिला जो घरेलू हिंसा से पीड़ित हैं वह महिला हेल्पलाइन में अपना आवेदन देकर या मोबाइल नंबर 97714 68011 पर संपर्क कर अपनी समस्या दर्ज करा सकती हैं। इस अवसर पर वन स्टाप सेंटर की अर्चना कुमारी, रीता कुमारी, ममता कुमारी, सबा सुल्ताना, शहला नाज, फरहत खातून, शीला व अन्य उपस्थित थीं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.