महाअष्टमी को पंडालों में पूजा अर्चना को श्रद्धालुओं का लगा तांता, डेहरी में सुरक्षा की चाक-चाैबंद व्‍यवस्‍था

Navratri Maha Ashtami 2021 शारदीय नवरात्र के आठवें दिन महाष्टमी बुधवार को श्रद्धालुओं ने पंडालों में पहुंच मां दुर्गा की पूजा अर्चना की। देवी मंदिरों में भी सुबह से ही भारी संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने पूजन दर्शन कर मां का आशीर्वाद लिया।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 12:37 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 12:58 PM (IST)
महाअष्टमी को पंडालों में पूजा अर्चना को श्रद्धालुओं का लगा तांता, डेहरी में सुरक्षा की चाक-चाैबंद व्‍यवस्‍था
रोहतास में दुर्गा पूज पंडाल की तस्‍वीर।

डेहरीऑन सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। Navratri Maha Ashtami 2021: शारदीय नवरात्र के आठवें दिन  महाष्टमी बुधवार को श्रद्धालुओं ने पंडालों में पहुंच मां दुर्गा की पूजा अर्चना की। देवी मंदिरों में भी सुबह से ही भारी संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने पूजन दर्शन कर मां का आशीर्वाद लिया।

मां के भजनों जयकारों से शहर व ग्रामीण क्षेत्र गुंजायमान हो गए हैं । कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर स्थानीय प्रशासन भी जगह जगह स्टैटिक मजिस्ट्रेट व पुलिस के जवानों को तैनात  किया गया है।

 शहर के  पाली स्थित काली कला मंदिर , स्टेशन रोड स्थित  युवा किंग क्लब ,नटराज कला परिषद  डीआरएलआर कॉलोनी  ,डालमियानगर चावल मार्केट  समेत  तमाम पंडालों में  काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। शहर के  विभिन्न मोहल्लों स्थित  कालीस्थान और काली मंदिरों में  सुबह से भारी संख्या में  महिलाओं समेत पुरुषों की भीड़ उमड़ी रही  । लोग यथा शक्ति पूजा-अर्चना कर  परिवार व समाज के सुख, शांति व स्वस्थ रहने की कामना की । बता दें कि कोविड के कारण पिछले साल दुर्गा पूजा का आयोजन नहीं हो सका था।

  प्रशासन द्वारा भी  शहर में  सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है । सभी  पूजा पंडालों  और संवेदनशील स्थलों पर  पर्याप्त संख्या में  पुलिस बल व दंडाधिकारी को तैनात किया गए हैं। पुलिस पदाधिकारी  क्षेत्र के पूजा पंडालों पर लगातार नजर बनाए हुए हैं । पाली स्थित रामकृष्ण आश्रम में आज संधि पूजा से महाष्टमी का प्रारंभ हुआ । यहां आयोजित भोग में भारी संख्या में लोगो ने भाग लिया ।

एसपी आशीष भारती ने दुर्गा पूजा और विजयदशमी की जिले वासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी है। एसपी ने कहा  कि विजयदशमी का पर्व बुराइयों पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। हमें मर्यादित रहकर कुछ आदर्श के साथ जीवन जीने की प्रेरणा देता है। नगर परिषद डेहरी की मुख्य पार्षद विशाखा सिंह ने भी विभिन्न पूजा पंडालों में जा पूजा अर्चना की। उन्‍होंने लाेगों से पूजा पंडालों में कोविड गाइड लाइन का अनुपालन करने का अनुरोध किया।

chat bot
आपका साथी