कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्‍नान के लिए ट्रेनों से रवाना हुए श्रद्धालु, कोरोना के मद्देनजर चौकस रही पुलिस

गया से पटना और बनारस जाने वाली ट्रेनों में सुबह से गंगा स्‍नान के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ रही। हालांकि कोरोना के मद्देनजर इस बार संख्‍या कम रही। जीआरपी व आरपीएफ के जवान चौकसी बरतते रहे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:22 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:08 AM (IST)
कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्‍नान के लिए ट्रेनों से रवाना हुए श्रद्धालु, कोरोना के मद्देनजर चौकस रही पुलिस
ट्रेन पकड़ने के लिए गया स्‍टेशन पर पहुंचे यात्री। जागरण

जेएनएन, गया। गया-पटना रेलखंड पर सोमवार सुबह गया से पटना जाने वाली सभी ट्रेनों में कार्तिक पूर्णिमा को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। प्लेटफार्म नंबर 1 पर हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस में महिला श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही। सभी श्रद्धालु जय गंगा मां, जय भोलेनाथ का जयकारा लगाते हुए ट्रेनों में सवार हो रहे थे। कई महिलाएं गीत भी गाती दिखीं। सभी में कार्तिक पूर्णिमा का भक्तिमय उत्साह दिखा। अनेक श्रद्धालु यात्री अपने रिश्तेदार व नजदीकी मित्रों के साथ अहले सुबह ही गया जंक्शन पहुंच गए थे। वहीं गया-पटना रेलखंड पर ट्रेनों में सुबह 4 बजे हटिया-पटना एक्सप्रेस, 6 बजे पलामू एक्सप्रेस व भभुआ-गया-पटना इंटरसिटी में भी गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ पटना रवाना हुई। वहीं, गया से पटना सुबह में मात्र एक मेमू पैसेंजर ट्रेन 8:30 बजे रवाना होती है। उस ट्रेन में भी गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ काफी कम देखी गई।

श्रद्धालु यात्रियों को मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए अलर्ट दिखी रेलवे पुलिस

कोविड-19 को लेकर गया जंक्शन पर रेल प्रशासन अलर्ट दिखी। आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी व जवान रात से ही सभी प्लेटफार्म पर गश्‍ती कर रहे हैं। वहीं गया-पटना रोड पर जाने वाली ट्रेनों एवं बनारस जाने वाली ट्रेनों पर विशेष नजर रखी गई। इन ट्रेनों में आरपीएफ के जवानों के द्वारा कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने जाने वाले महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं शारीरिक दूरी एवं मास्क पहने की हिदायत दी गई। बिना मास्‍क वालों को मास्क पहनाया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दिकी एवं जीआरपी के थानाध्यक्ष संतोष कुमार के नेतृत्व में जवान तैनात रहे। हालांकि पिछले साल की तुलना में इस बार  के कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ स्टेशन पर कम दिखी । मुख्य वाणिज्य पर्यवेक्षक  सामान्य रंजीत कुमार के नेतृत्व में  कर्मियों ने कोरोना से बचाव को लेकर मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक किया। 

chat bot
आपका साथी