नवादा में देह व्‍यापार रैकेट का भंडाफोड़, कमरे से आपत्तिजनक हालत में छह युवक-युवतियां

पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अतौआ रोड स्थित किराए के एक मकान से सबको दबोचा। छापेमारी के दौरान तीन महिलाएं एक युवती और दो युवक पकड़े गए हैं। पुलिस ने देह व्‍यापार रैकेट की महिला सरगना के साथ ही दो युवकों पर एफआइआर दर्ज कराई है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:02 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 05:05 PM (IST)
नवादा में देह व्‍यापार रैकेट का भंडाफोड़, कमरे से आपत्तिजनक हालत में छह युवक-युवतियां
नवादा में देह व्‍यापार रैकेट के गिरफ्तार लोग। जागरण फोटो ।

नवादा, जागरण संवाददाता।  मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अतौआ रोड स्थित किराए के एक मकान में को पुलिस ने  देह व्‍यापार रैकेट का भंडाफोड़ किया। बुधवार (27 जनवरी) की देर रात पुलिस ने छापेमारी की। जिसमें दो युवक व चार महिलाएं आपत्तिजनक हालत में पाए गए। इसके अलावा कमरे से शराब की बोतल भी बरामद की गई है। पकड़े गए युवकों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केंदुआ गांव निवासी सिंटू सिंह और सुबोध सिंह शामिल हैं। जबकि महिलाएं गया, रजौली, हिसुआ व पकरीबरावां क्षेत्र की रहने वाली हैं। गिरफ्त में लिए गए दोनों युवकों के साथ ही हिसुआ की एक महिला के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की गई है। गिरफ्तार महिला  देह व्‍यापार रैकेट की सरगना बताई जा रही है। महिला पुलिस कर्मी वंदना कुमारी के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर की गई है।

हिसुआ की महिला है सरगना

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अतौआ रोड स्थित एक घर से  देह व्‍यापार रैकेट संचालित हो रहा है। जिसके बाद उस घर में छापेमारी की गई। इस दौरान तीन महिलाएं, एक युवती और दो युवक आपत्तिजनक हालत में पाए गए। पुलिस ने तत्काल छहों को हिरासत में ले लिया। कमरे में तलाशी के दौरान शराब की बोतल भी बरामद की गई। पूछताछ के क्रम में महिलाओं व युवती ने अपना-नाम-पता बताया। जिसमें पता चला कि पकड़ में आई हिसुआ क्षेत्र की महिला अन्य महिलाओं व युवती को लेकर घर में पहुंची थी। थानाध्यक्ष लाल बिहारी पासवान ने बताया कि देह व्‍यापार रैकेट का भंडाफोड़ किया गया है।

छापेमारी में चार की जगह दो ही युवक पकड़ाए

सूत्र बताते हैं कि जिस वक्त घर में छापेमारी की गई, उस वक्त चार युवक वहां मौजूद थे। लेकिन पुलिस वहां पर दो युवकों के ही होने की बात कह रही है। सूत्र बताते हैं कि शुभ-लाभ के खेल में दो युवकों को वहां से भगा दिया गया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। पर इसमें कितनी सच्चाई है, यह तो महकमे के आलाधिकारी की जांच में ही स्पष्ट हो सकता है। गौरतलब है कि बुधवार की रात घर में छापेमारी की गई थी। लेकिन मुफस्सिल थानाध्यक्ष गुरुवार की देर शाम तक काम में व्यस्तता का हवाला देते हुए मीडिया कर्मियों को टालते रहे।

वारिसलीगंज में भी हो चुका है भंडाफोड़

  जिले में  देह व्‍यापार रैकेट का धंधा काफी फल-फूल रहा है। युवतियों को रुपयों का लालच देकर इस धंधे में घसीटा जा रहा है। हाल में वारिसलीगंज थाना क्षेत्र में देह व्‍यापार रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। 9 जनवरी को पुलिस ने छापेमारी की थी। डाकघर के समीप बंद पड़े विवाह भवन में छापेमारी कर दो महिलाओं को बरामद किया गया था। दोनों महिलाएं राजगीर से लाई गई थी। एक महिला ने नौ अज्ञात युवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी