बारूण में पुलिस सप्ताह के अवसर पर पुलिस व छात्रों के बीच मौलिक अधिकारों पर हुआ वाद-विवाद प्रतियोगिता

बिहार पुलिस सप्ताह के मौके पर शुक्रवार को बारूण पुलिस के द्वारा बारूण के ही एक निजी संस्थान सरस्वती शिक्षा मंदिर में सड़क दुर्घटना पर रोकथाम शराबबंदी व पुलिस पब्लिक के बीच आपसी भाईचारा पर डिबेट हुआ साथ ही रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 02:40 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 02:40 PM (IST)
बारूण में पुलिस सप्ताह के अवसर पर पुलिस व छात्रों के बीच मौलिक अधिकारों पर हुआ वाद-विवाद प्रतियोगिता
बारूण में पुलिस सप्‍ताह पर थानाध्‍यक्ष को किया गया सम्‍मानित। जागरण।

संवाद सूत्र, बारूण (औरंगाबाद)। बिहार पुलिस सप्ताह के मौके पर शुक्रवार को बारूण पुलिस के द्वारा बारूण के ही एक निजी संस्थान सरस्वती शिक्षा मंदिर में सड़क दुर्घटना पर रोकथाम, शराबबंदी व पुलिस पब्लिक के बीच आपसी भाईचारा पर डिबेट हुआ साथ ही रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता थानाध्यक्ष राजकुमार व संचालन शिक्षक राजेश चौधरी ने की।

इस अवसर पर विद्यालय निदेशक व कार्यक्रम के व्यवस्थापक सत्येंद्र कुमार रंजन ने मुख्य अतिथि को सौल,डायरी और बुके देकर सम्मानित किया। थानाध्यक्ष ने छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक को संबोधित करते हुए पुलिस पब्लिक की बेहतर तालमेल के लिए जागरूक किया। कहा  कि जागरूकता में मौलिक अधिकार व कर्तव्यों को हमें जानना चाहिए,ताकि पुलिस और पब्लिक के बीच की कड़ी मजबूत हो सके। समाज कल्याण में मौलिक कर्तव्य का बहुमूल्य स्थान है। छात्रों के द्वारा विभिन्न प्रकार के पूछे सवालों का जबाब थानाध्यक्ष ने दी।

साथ ही कहा कि जीवन मे अच्छा करेंगे तो भय नही होगा।भयभीत जीवन अच्छा नही है। पुलिस समाज में सुरक्षा प्रदान करती है।इसलिए समाज के लोगों को भी भयमुक्त होकर पुलिस की यथासंभव मदद करें। मौके पर बारूण मुखिया प्रतिनिधि रंजीत चौधरी 'नंदी', धर्मपुरा उच्च विद्यालय प्रभारी बबलू यादव, विरेंद्र यादव, मुरलीधर पांडेय, मनोज कुमार सिंह, मनोज तिवारी, प्रसांत सिंहा, विमला देवी, विक्की कुमार, मनिष कुमार साथ कई लोग मौजूद रहें।

chat bot
आपका साथी