नवादा में गंगा उद्भव योजना में काम कर रहे यूपी के दो मजदूरों की मौत

गंगा उद्भव योजना में काम कर रहे दो मजदूरों की मौत बिजली करंट लगने से हो गई। घटना नारदीगंज थाना इलाके के केशौरिया गांव के पास गुरुवार को हुई। दोनों मृत युवक उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के निवासी थे। पाइप बिछाने समय दोनों को करंट का झटका लगा।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:45 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:54 AM (IST)
नवादा में गंगा उद्भव योजना में काम कर रहे यूपी के दो मजदूरों की मौत
यूपी के दो मजदूरों की नवादा में मौत, सांकेतिक तस्‍वीर।

नारदीगंज (नवादा), संवाद सूत्र। गंगा उद्भव योजना में काम कर रहे दो मजदूरों की मौत बिजली करंट लगने से हो गई। घटना नारदीगंज थाना इलाके के केशौरिया गांव के पास गुरुवार को हुई। दोनों मृतक उत्तरप्रदेश बलिया जिले के रतसर थाना क्षेत्र के पकड़ी निवासी बृज मोहन यादव का 25 वर्षीय पुत्र अशोक कुमार यादव व भरवलिया थाना क्षेत्र के खजुरी निवासी सीता राम के 45 वर्षीय पुत्र हरि शंकर बताए गए हैं।

बताया गया पाइप बिछाने के दौरान करंट के झटके से दोनों मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दोनों को इलाज के लिए निर्माण कंपनी के कर्मी राजगीर अनुमंडलीय अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेजा गया शव

इस बावत राजगीर थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि नवादा जिले के नारदीगंज थाना अंतर्गत केसौरिया गांव में गंगा उद्भव योजना का पाइप बिछाने का काम चल रहा है। वहां काम करते समय दोनों लोगों को करंट लगा और मौत हो गयी। दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेजा गया है। वहीं, नारदीगंज के प्रभारी थानाध्यक्ष श्याम कुमार पांडेय ने बताया मृतक मजदूरों का शव पोस्टमार्टम के उपरांत उनके स्वजनों को सौंपा जाएगा।

बता दें कि पटना जिले के मोकामा से गया तक गंगा जल पहुंचाने के लिए युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है। नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड क्षेत्र के मोर्तनाजे के पास इस जल शोधन का प्लांट लगाया जा रहा है। हालांकि, कुछ लोगों का भी यह भी कहना है कि कार्यस्थल कुछ दूर खेत में करंट लगा। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

सिरदला में सड़क दुर्घटना में बाइक सवार की मौत

नवादा के सिरदला में रजौली-गया राजमार्ग 31 पर टेलर के टक्कर से बाइक सवार सुखनर निवासी नागेंद्र पासवान की मौत मामले की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई गई है। थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतक के पुत्र विवेक कुमार पासवान के बयान पर टेलर वाहन व चालक के विरूद्ध सिरदला थाना में कांड संख्या 445/21 दर्ज कर लिया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि टेलर को जब्त कर लिया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि फरार चालक की पहचान कर जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

बताते चलें कि बुधवार को सुखनर पुल पर एक टेलर चालक ने आगे चल रही बाइक में पीछे से ठोकर मारकर बेरहमी पूर्वक कुचल दिया था। जिससे नागेन्द्र पासवान की मौत घटना स्थल पर ही हो गई थी। स्थानीय लोगों ने फरार चालक को जल्द ही गिरफ्तार करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी