हावड़ा-गया एक्सप्रेस में सफर कर रहे झारखंड के एक पुलिस पदाधिकारी की मौत

हावड़ा-गया एक्सप्रेस से सफर कर रहे झारखंड के एक पुलिस पदाधिकारी की मंगलवार को ट्रेन में ही मौत हो गई। मृतक झारखंड के साहेबगंज जिले में एएसआइ के पद पर कार्यरत थे। पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को शव सौंपा जाएगा। वहीं हटिया-पटना कोसी एक्सप्रेस में लावारिस हालत में शराब मिली

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 11:45 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 01:04 PM (IST)
हावड़ा-गया एक्सप्रेस में सफर कर रहे झारखंड के एक पुलिस पदाधिकारी की मौत
मृतक का नाम मो. इम्तियाज अहमद , सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। हावड़ा-गया एक्सप्रेस से सफर कर रहे झारखंड के एक पुलिस पदाधिकारी की मंगलवार को ट्रेन में ही मौत हो गई। ट्रेन जब गया जंक्शन पर पहुंची तो रेल अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डा. प्रदीप कुमार ने उन्हें मृत घोषित किया।

उन्होंने बताया कि मृतक का नाम मो. इम्तियाज अहमद है। बताया कि उन्हें डिप्टी एसएस कार्यालय से सूचना मिली थी कि हावड़ा-गया एक्सप्रेस के कोच एस-3 में एक यात्री की तबीयत बिगड़ी है। जब ट्रेन गया आई तो कोच एस-3 में मरीज को देखने गए तो पाया कि शौचालय के पास यात्री गिरा हुआ है। जांच में उन्हें मृत पाया गया। उन्होंने बताया मृतक औरंगाबाद जिले के हसपुरा थाना क्षेत्र के गहना निवासी थे। उनकी उम्र करीब 55 साल होगी। वे मधुमेह रोग से ग्रसित थे। संभवत: शुगर का लेवल कम हो जाने के कारण हृदयाघात हो गया। इसके बाद रेल पुलिस को सूचना दी गई। शव को कोच से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि वह झारखंड के साहेबगंज जिले में एएसआइ के पद पर कार्यरत थे। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। आगे की कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए शव स्वजनों को सौंप दिया जाएगा।

हटिया-पटना कोसी एक्सप्रेस से अंग्रेजी शराब लावारिस हालत में बरामद

गया जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर हटिया-पटना कोसी एक्सप्रेस में मंगलवार को आरपीएफ उपनिरीक्षक पूनम कुमारी नेतृत्व में ट्रेन के कोच में चेकिंग किया गया। इस दौरान ट्रेन के कोच नंबर डी-6 में यात्रियों के सामान रखने के रेक के ऊपर एक भूरे रंग का एक पिट्ठू बैग रखा पाया गया। आरपीएफ के आरक्षी बृजभूषण मिश्रा व नरेंद्र कुमार एवं जीआरपी के संजय कुमार शर्मा के द्वारा तलाशी लेने पर बैग में पेपर व गमछे से लपेट कर रखा चार अंग्रेजी के शराब के बोतल मिला। आरपीएफ उपनिरीक्षक पूनम कुमारी ने बताया कि दो जॉनी वॉकर रेड लेबल और दो स्टालिन रिजर्व का अंग्रेजी शराब का बोतल लावारिस हालत में ट्रेन से मिला। आरपीएफ के द्वारा सूची बनाकर रेल पुलिस को बरामद शराब की बोतले कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया। जहां रेल थानाध्यक्ष के द्वारा अज्ञात तस्कर के विरुद्ध में केस दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी