फल्गु नदी से मिला शव, घंटों गया-पटना सड़क मार्ग जाम

गया खिजरसराय थाना क्षेत्र में फल्गु नदी से शुक्रवार को एक बुजुर्ग का शव बरामद किया गया। मृतक की पहचान तरका गांव निवासी रामचंद्र दास उर्फ मोख्तार दास के रूप में की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 11:48 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 11:48 PM (IST)
फल्गु नदी से मिला शव, घंटों गया-पटना सड़क मार्ग जाम
फल्गु नदी से मिला शव, घंटों गया-पटना सड़क मार्ग जाम

गया : खिजरसराय थाना क्षेत्र में फल्गु नदी से शुक्रवार को एक बुजुर्ग का शव बरामद किया गया। मृतक की पहचान तरका गांव निवासी रामचंद्र दास उर्फ मोख्तार दास के रूप में की गई। पिता की मौत को पुत्र राजेश दास हत्या बता रहे हैं। उसने थाना को दिए आवेदन में गांव के ही एक व्यक्ति को आरोपित करते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद अब पुलिस पसोपेश में हैं। पुलिस इस घटना को हत्या या फिर आत्महत्या मान रही है। फिर भी पीड़ित के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए अनुसंधान शुरू कर दिया गया है।

राजेश दास ने आवेदन में कहा कि उसके पिता रामचंद्र दास उर्फ मोख्तार दास को सुबह 10 बजे फल्गु नदी के उस पार जाने के लिए घर से बुलाकर ले जाया गया था, इसके बाद दोपहर 12 बजे इस बात की सूचना मिली कि पिता की मौत हो गई है। सूचना पर घटनास्थल पर गए। जहां पिता का शव देखा। घटना के विरोध में स्वजन शव के साथ गया-पटना सड़क मार्ग को तेल बिगहा के पास जाम कर दिया। जाम की सूचना पर एसडीपीओ विनय कुमार शर्मा एवं एसडीएम मनोज कुमार थानाध्यक्ष आलोक कुमार के साथ पहुंचे। पुलिस पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाया। तब जाकर जाम समाप्त हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए गया स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज भेजा। पोस्टमार्टम कराने के उपरांत शव स्वजनों को सौंप दिया गया।

वहीं, घटना को लेकर गांव में कई तरह की चर्चा हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि रामचंद्र दास का जगलाल यादव के साथ दोस्ती थी और अक्सर घूमने साथ जाया करते थे। ग्रामीण सूत्रों का कहना है कि उसकी मौत नदी में डूबने से हुई है। जगलाल यादव शव को खुद गांव की ओर लेकर आ रहा था। शव को देखने के बाद परिजन घटना को लेकर आक्रोशित हो गए। उस पर ही हत्या का आरोप लगा दिया। थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। आत्महत्या है, या हत्या अभी कहना मुश्किल है। अनुसंधान के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

chat bot
आपका साथी