दिन के उजाले में कई जगह लगे नर्तकियों के ठुमके, गया पुलिस को तब भी नहीं चला आयोजन का पता

न पुलिस का भय न कोरोना का डर और न सामाजिकता की चिंता। दुर्गापूजा के दौरान जगह-जगह कुछ ऐसा ही दिखा। कहीं नाच-नौटंकी तो कहीं द्विअर्थी गीतों पर नाचतीं नर्तकियां। गुरारु प्रखंड के कई स्थानों पर आराधना और भक्ति की आड़ में बालाओं के डांस प्रोग्राम का आयोजन हुआ।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:59 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:59 AM (IST)
दिन के उजाले में कई जगह लगे नर्तकियों के ठुमके, गया पुलिस को तब भी नहीं चला आयोजन का पता
गया में दिन के उजाले में हुआ नर्तकी का डांस। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। न पुलिस का भय, न कोरोना का डर और न सामाजिकता की चिंता। दुर्गापूजा के दौरान जगह-जगह कुछ ऐसा ही दिखा। कहीं नाच-नौटंकी तो कहीं द्विअर्थी गीतों पर नाचतीं नर्तकियां। गुरारु प्रखंड के कई स्थानों पर मां की आराधना और भक्ति की आड़ में बालाओं के डांस प्रोग्राम का आयोजन हुआ। जिन स्थानों पर इस तरह का कार्यक्रम आयोजित हुआ। कुछ लोगों ने इसका वीडियो वायरल कर दिया तब पता चला कि इस तरह का आयोजन किया गया था। लेकिन दशहरा में ड्यूटी पर तैनात पुलिस-प्रशासन के लोग अनभिज्ञ बने रहे।

सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर लगी रोक 

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर दशहरा के अवसर पर प्रशासन ने किसी भी तरह के सांंस्‍कृ‍तिक आयोजन पर रोक लगा दी थी। लेकिन वायरल हो रहा एक वी‍डि‍यो इस रोक की अनदेखी करनेवाला है। वायरल वी‍डियो कोच थाना क्षेत्र का व एक गुरारू थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में कार्यक्रम स्थल पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ दिख रही है। यह पूरा कार्यक्रम दिन के उजाले में हुआ है, फिर भी पुलिस अनदेखी कर रही है। थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने पहले तो यह कहा कि इस तरह का आयोजन संज्ञान में नहीं आया है। लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो का पता लगाया जा रहा है।बता दें कि प्रखंड में सभी प्रमुख स्थानों पर दशहरा के अवसर पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी। उसके बाद भी बार बालाओं के ठुमके की जानकारी किसी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस के अधिकारी को नहीं चल सकी।

चपरदा में आर्केस्ट्रा को लेकर पुलिस व पब्लिक में झड़प

गया शहर के मगध मेडिकल कॉलेज थाना क्षेत्र के चपरदा गांव के समीप दशहरा को लेकर शनिवार को आर्केस्‍ट्रा का आयोजन किया गया। आयोजक ने सभी तैयारी पूरी कर ली थी। महिला-पुरुष कलाकार भी पहुंच गए थे। मंच भी तैयार हो गया। लेकिन अंतिम समय आर्केस्ट्रा की सूचना स्थानीय थाने को मिली। पुलिस पदाधिकारी दलबल के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचा। कार्यक्रम की अनुमति नहीं रहने पर सामान सीज करने को लेकर पुलिस व पब्लिक के बीच झड़प हुई। झड़प में कोई नुकसान नहीं हुआ। थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी महताब आलम ने बताया कि चपरदा में कोई झड़प नहीं हुई है। पुलिस कार्यक्रम स्थल पर गई थी। बिना अनुमति के आर्केस्‍ट्रा करना चाह रहे थे। जिसे रोक लगा दी गई। इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी